Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अनंतनाग में हुई शहादतों पर भड़का लोगों का गुस्सा, पाकिस्तान के फूंके झंडे; सर्जिकल स्ट्राइक की मांग की

Anantnag Encounter जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेना के कर्नल मेजर व जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी के बलिदान पर वीरवार को जम्मू में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भड़क उठा। शहादतों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए इन संगठनों ने पाकिस्तान के झंडे फूंक कर अपने गुस्से का इजहार किया। वहीं उन्होंने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
अनंतनाग में हुई शहादतों पर भड़का लोगों का गुस्सा, पाकिस्तान के फूंके झंडे

जम्मू, जागरण संवाददाता Anantnag Encounter:  जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सेना के कर्नल, मेजर व जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी के बलिदान पर वीरवार को जम्मू में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भड़क उठा। जम्मू में विभिन्न संगठनों ने इन शहादतों पर दुख प्रकट करने के साथ पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इन शहादतों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए इन संगठनों ने पाकिस्तान के झंडे फूंक कर अपने गुस्से का इजहार किया।

पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की उठाई मांग

इसके साथ ही इन संगठनों ने केंद्र सरकार से गुलाम कश्मीर में चल रहे आतंकी शिविरों को नष्ट करने के लिए एक और सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग भी उठाई। अनंतनाग में हुई शहादतों पर दुख प्रकट करने के लिए जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने वीरवार को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट व सभी निचली अदालतों तथा ट्रिब्यूनल में वर्क सस्पेंड रखा। वकीलों ने वर्क सस्पेंड रखते हुए जानीपुर स्थित जिला कोर्ट परिसर में बलिदानियों को श्रद्धांजलि भी दी।

'अपने नापाक मनसूबों में पूरा नहीं कर पाएगा पाकिस्तान'

वहीं , भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पुराने शहर के कच्ची छावनी इलाके में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। मोर्चा अध्यक्ष अरूण प्रभात ने इस मौके पर कहा कि भारत के बढ़ते कद को देखकर पाकिस्तान बौखला चुका है। वो एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को सक्रिय करना चाहता है, लेकिन पाकिस्तान अपने मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होगा।

यह भी पढ़ें-  Anantnag में लश्कर के दो आतंकी घिरे, तलाश के लिए लगाए गए ड्रोन और खोजी कुत्ते; कल शहीद हुए थे तीन अधिकारी

'शहादत का लिया जाएगा बदला'

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देगी और उन्हें पूरा विश्वास है कि बहुत जल्द आतंकियों को ढेर कर दिया जाएगा। इस बीच डोगरा फ्रंट शिवसेना ने शहर के रानीपार्क इलाके में बलिदानियों को श्रद्धांजलि देने के साथ पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर पाकिस्तान से बातचीत करने की वकालत करने वाले नेताओं पर बरसते हुए डोगरा फ्रंट शिवसेना प्रधान अशोक गुप्ता ने कहा कि इस शहादतों का बदला लिया जाएगा, कोई बातचीत नहीं

यह भी पढ़ें- Rajouri: घने जंगल, पहाड़ और कच्चे रास्ते... मुश्किलों का सामना कर दो महीने से आतंकियों का पीछा कर रहे थे जवान