Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बत्ती गुल मीटर चालू: भारी भरकम बिल से लोग परेशान, किसान नेता बोले- स्मार्ट मीटर लगाकर लोगों के साथ की ठगी

बत्ती गुल मीटर चालू बिजली की आंख मिचौली के चलते किसानों के पंप सेट बंद पड़े हैं। किसान फसल नहीं लगा पा रहा है। लेकिन बिल भारी भरकम आ रही है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग ने लोगों के जबरन स्मार्ट मीटर लगाए और लोगों से वायदा किया कि उनको बिना किसी रुकावट के बिजली मिलेंगी और उनके बिल भी कम आएंगे।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
jammu News: भारी भरकम बिल से लोग परेशान, बिजली विभाग पर लगाए कई आरोप।

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा। कांग्रेस व किसान नेता चौधरी मोहन सिंह ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते लोगों को बिजली दिन में मात्र कुछ घंटे मिल रही, जबकि बिल भारी भरकम आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग ने स्मार्ट मीटर लगाए और लोगों से वायदा किया था कि लोगों को बिना किसी रुकावट बिजली मिलेंगी और बिल भी कम आएगा पर आज हालत कुछ और है।

उन्होंने कहा कि आज बिजली दिन में लोगों को मात्र कुछ घंटे मिल रही है और बिल इतने ज्यादा आ रहे हैं कि लोग परेशान हो गए हैं। शनिवार को गांव कोटली शाह दौला में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए मोहन सिंह ने कहा कि बिजली समस्या से हर वर्ग परेशान है। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र आरएसपुरा में सबसे ज्यादा किसान हैं और इस समय किसान धान की फसल की रोपाई में व्यस्त है।

जो वादा किया, वो पूरा ही नहीं किया

बिजली की आंख मिचौली के चलते किसानों के पंप सेट बंद पड़े हैं। किसान फसल नहीं लगा पा रहा है। दूसरी ओर बिजली समस्या से व्यापारी वर्ग व आम वर्ग भी गर्मी में बिजली समस्या के कारण बेहाल है।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग ने लोगों के जबरन स्मार्ट मीटर लगाए और लोगों से वायदा किया कि उनको बिना किसी रुकावट के बिजली मिलेंगी और उनके बिल भी कम आएंगे। पर अब ऐसा नहीं हो रहा है।

बिजली नहीं, बस बिल भेज रहे

उन्होंने कहा कि लोगों को बिजली तो मिल नहीं रही और विभाग बिल ज्यादा भेज रहा है। उन्होंने कहा कि एलजी प्रशासन इस पर ध्यान दें। मोहन सिंह ने इसके साथ ही आरएसपुरा सतवार मुख्य मार्ग की खस्तहाल से आम लोगों को हो रही परेशानी का मुद्दा भी उठाया।

उन्होंने कहा कि मार्ग की इतनी खस्ताहाल है कि पूरा मार्ग गड्ढों से भरा हुआ है। कितनी ही बार लोग इसको लेकर संबंधित विभाग व प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि संबंधित विभाग की इस लापरवाही के चलते आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग है कि मार्ग की दशा को जल्द सुधारा जाए अगर ऐसा ना किया गया तो आने वाले दिनों में इसको लेकर आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर चमेल सिंह,लखविंद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे।