Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Attack: PM मोदी और जम्मू-कश्मीर के LG समेत अन्य नेताओं ने 2001 के संसद हमले के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

Parliament Attack 2001 जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को 2001 में आज ही के दिन संसद पर हुए आतंकी हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले पीएम मोदी अमित शाह और जेपी नड्डा समेत अन्य नेताओं ने भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किए। बता दें 22 साल पहले आज ही के दिन पांच भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने संसद परिसर पर हमला किया था।

By AgencyEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 10:59 AM (IST)
Hero Image
जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने 2001 के संसद हमले के पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि।फाइल फोटो

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा(LG Manoj Sinha) ने बुधवार को 2001 में आज ही के दिन संसद पर हुए आतंकी हमले( Parliament Attack News) में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

आतंकवादी हमले में 9 लोगों की गई थी जान

22 साल पहले आज ही के दिन पांच भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने संसद परिसर पर हमला किया था, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी।

आतंकवादियों को मुख्य इमारत में घुसने से पहले ही मार गिराया गया। हमले में दिल्ली पुलिस के पांच जवान, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी, दो संसद निगरानी और वार्ड कर्मचारी और एक माली की जान चली गई।

उपराज्यपाल सिन्हा ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

उपराज्यपाल सिन्हा ने अपने सोशल मीडिया 'एक्स' पर कहा कि "2001 के संसद हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि।" उन्होंने कहा कि राष्ट्र सदैव उनके अनुकरणीय साहस, वीरता और सर्वोच्च बलिदान का ऋणी रहेगा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: बढ़ती गई तिरंगे की शान, मिट गए 370 के निशान; सुप्रीम कोर्ट ने भी केंद्र सरकार के निर्णय पर लगा दी मुहर

पीएम मोदी समेत अन्य नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi), लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला(OM Birla),  गृहमंत्री अमित शाह(Amit Shah) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda),  आदि नेताओं ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किए। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा-

आज, हम 2001 में संसद हमले में शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को याद करते हैं और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। खतरे के सामने उनका साहस और बलिदान हमारे देश की स्मृति में हमेशा अंकित रहेगा।

यह भी पढ़ें: Jammu News: उपराज्यपाल ने जम्मू में जनरल जोरावर सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण, बलिदान दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए