Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जेल में होते मोदी' वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार, बोले- कांग्रेस की सोच और नीयत खरगे की बातों से साफ

PM Modi In Jammu पीएम मोदी ने रैली में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि आजकल ये लोग संविधान को अपनी जेब में रखते हैं। ये दिखावा ये अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे हैं। हकीकत क्या है ये जम्मू कश्मीर का बच्चा-बच्चा जानता है। इन लोगों ने बाबा साहेब के बनाए संविधान की आत्मा को नोच दिया था।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Rally in Jammu: पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर किया पलटवार।

जागरण संवाददाता, जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार) जम्मू-कश्मीर के डोडा में चुनावी रैली को संबोधित किया। 45 साल बाद प्रधानमंत्री डोडा पहुंचे हैं। इससे पहले इंदिरा गांधी ने रैली को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के विकास की बात की। साथ ही कांग्रेस, अब्दुल्ला और पीडीपी परिवार पर जमकर बरसे। पीएम मोदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर भी पलटवार किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सोच और नीयत क्या है? ये उनके अध्यक्ष की बातों से भी साफ हो जाता है। वो यहां आकर कहते हैं कि 'अगर हमें 20 सीटें ज्यादा आतीं, तो मोदी सहित भाजपा के सभी नेता जेल में होते'। उन्होंने पूछा क्या यही एक एजेंडा कांग्रेस का है?

बाबा साहेब के संविधान की आत्मा को नोच दिया

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस तीनों खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है, वो किसी पाप से कम नहीं है। उन्होंने अपने हमले में कहा कि इन लोगों ने बाबा साहेब के बनाए संविधान की आत्मा को नोच दिया था। क्या कारण था कि हमारे जम्मू-कश्मीर में दो संविधान चलते थे। ये दिखावा अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे हैं।

बीजेपी सरकार ही देगी पूर्ण राज्य का दर्जा

प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी। लेकिन आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर का यह चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Jammu: 'तीन खानदानों ने जो किया, वो किसी पाप से कम नहीं'; पढ़िए पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

लाल चौक जाने से डरते थे कांग्रेस सरकार के गृहमंत्री

पीएम मोदी ने कहा कि आप याद करिए वो समय जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। हालत ये थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे।

क्या था मल्लिकार्जुन खरगे का बयान

मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि हम 20 सीटें और जीत जाते तो 400 पार का नारा लगाने वाले जेल में होते। खरगे ने कहा कि यह लोग ईडी और सीबीआई से हमें डराते हैं, लेकिन इंडी गठबंधन और समर्थक उनसे डरने वाले नहीं हैं।

खरगे ने कहा कि भाजपा कहती थी 400 पार, 400 पार, आपकी 400 सीटें कहां हैं? वे इस बार 240 पर ही रुक गए। अगर हमारे पास 20 और सीटें होतीं, तो ये सभी लोग जेल में होते और ये वहीं होने के लायक हैं।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Jammu: आखिर क्यों चलते थे दो संविधान? काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे दिखावा, PM का कांग्रेस पर हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर