Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM in Srinagar: 'अपमान का जश्‍न मना रहे लोग, सरकारी कर्मियों को जबरन रैली में ले जाया गया', महबूबा का BJP पर आरोप

PM Modi in Srinagar पीएम मोदी आज श्रीनगर के दौरे पर हैं। महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि लोग अपने अपमान का जश्न बना रहे हैं। मुफ्ती ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह देखना निराशाजनक है कि कर्मचारियों को एक सुंदर तस्वीर पेश करने के लिए जबरन लामबंद किया जा रहा है कि 2019 के बाद सब कुछ ठीक है।

By rohit jandiyal Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 07 Mar 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
सरकारी कर्मियों को जबरन रैली में ले जाया गया: महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने वीरवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कश्मीर यात्रा का उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर देश के बाकी हिस्सों में भाजपा के मुख्य निर्वाचन क्षेत्रों को संबोधित करना और समर्थन जुटाना है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी कर्मचारी जबरन यहां प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर ले जाया गया। सिर्फ यह दिखाने के लिए कि वर्ष 2019 के बाद सब ठीक है।

अपमान का मनाया जा रहा जश्न: महबूबा

सरकारी कर्मचारियों को शून्य से कम तापमान में सुबह पांच बजे बडगाम बस स्टैंड पर वाहनों में भरकर प्रधानमंत्री की रैली में ले जाया जा रहा है। मुफ्ती ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह देखना निराशाजनक है कि कर्मचारियों को एक सुंदर तस्वीर पेश करने के लिए जबरन लामबंद किया जा रहा है कि 2019 के बाद सब कुछ ठीक है। यहां के लोग अपने सामूहिक अशक्तीकरण और अपमान का जश्न मना रहे हैं।

पीडीपी अध्‍यक्ष ने पुराने प्रधानमंत्रियों की तारीफ की

पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि यह दृश्य जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के चरम पर अटल बिहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह जैसे पूर्व प्रधानमंत्रियों की पिछली यात्राओं के विपरीत था जब आम लोग उनके कार्यक्रम स्थलों पर बहुत उत्साह से उमड़ पड़ते थे और दिल में एक उम्मीद लेकर लौटे थे। लेकिन इस बार कश्मीरियों को पता है कि बख्शी स्टेडियम में जो कुछ भी कहा जाएगा वह अनुच्छेद 370 के अवैध निरस्तीकरण के तथाकथित लाभों को प्रदर्शित करने के लिए होगा।

यह भी पढ़ें: श्रीनगर में PM मोदी को मिला नया 'दोस्त', नाजिम की डिमांड को प्रधानमंत्री ने तुरंत किया पूरा

उमर अब्‍दुल्‍ला ने भी भाजपा पर लगाया आरोप

एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर मोदी की रैली के लिए भीड़ सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कश्मीर में अपने दम पर ऐसा नहीं कर पाएगी। अब्दुल्ला ने कहा कि हजारों सरकारी कर्मचारियों को सुबह होने से पहले चुनिंदा स्थानों पर इकट्ठा होने के लिए कहा गया है ताकि उन्हें मोदी की रैली स्थल पर ले जाया जा सके।

यह भी पढ़ें: PM Modi in Srinagar: कश्मीर देश का मस्तक, परिवारवाद पर निशाना... श्रीनगर में प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें

हजारों की संख्या में कर्मचारियों, पुरुषों और महिलाओं को कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिए सुबह 4.30 से 5.30 बजे के बीच इकट्ठा होने के लिए कहा जा रहा है। उन्हें विकल्प नहीं दिया गया है। यह अनिवार्य है। जो कर्मचारी नहीं आते हैं उनके विभाग प्रमुखों द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की धमकी दी जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर