Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi In Jammu: 'तीन खानदानों ने जो किया, वो किसी पाप से कम नहीं'; पढ़िए पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

PM Modi In Jammu पीएम मोदी ने अपनी रैली की शुरुआत रैली में उपस्थित लोगों के प्यार और आशीर्वाद से की। उन्होंने कहा कि आपका ये प्यार आपके ये आशीर्वाद मैं आपके लिए और देश के लिए दोगुनी तिगुनी मेहनत करके चुकाऊंगा। हम और आप मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर का निर्माण करेंगे। ये मोदी की गारंटी है। पढ़िए पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 02:11 PM (IST)
Hero Image
PM Modi In Jammu: पीएम मोदी बोले- जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है।

जागरण संवाददाता, जम्मू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (शनिवार) जम्मू-कश्मीर के डोडा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिर रहा है। पिछले 10 साल में यहां जो बदलाव आए हैं, वो किसी सपने से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर फेंकने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है।

पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

  1. पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तीन खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है, वो किसी पाप से कम नहीं है। एक खानदान कांग्रेस का है, एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है, एक खानदान पीडीपी का है।
  2. जम्मू-कश्मीर का यह चुनाव, जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है। आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया। इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया।
  3. कांग्रेस की सोच और नीयत क्या है, ये उनके अध्यक्ष की बातों से भी साफ हो जाता है। वो यहां आकर कहते हैं कि 'अगर हमें 20 सीटें ज्यादा आतीं, तो मोदी सहित भाजपा के सभी नेता जेल में होते'। क्या यही एक एजेंडा है इनका?
  4. पीएम मोदी ने हमला करते हुए कहा कि इन लोगों ने बाबा साहेब के बनाए संविधान की आत्मा को नोच दिया था। क्या कारण था कि हमारे जम्मू-कश्मीर में दो संविधान चलते थे। क्यों यहां के लोगों को वो हक नहीं मिलता था, जो बाकी देश में मिलता था। ये दिखावा अपने काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे हैं।
  5. जम्मू-कश्मीर के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। पिछले कुछ वर्षों में भाजपा सरकार ने युवाओं की भलाई के लिए जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों का उद्घाटन किया है।
  6. जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी। लेकिन आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं।
  7. जम्मू कश्मीर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति चाहे वो किसी भी मजहब का हो, किसी भी वर्ग का हो, भाजपा की प्राथमिकता है आपके हर अधिकार की रक्षा करना। ये मोदी की गारंटी है।
  8. ये भाजपा है, जिसने कश्मीरी पंडितों की आवाज उठाई और उनके हित में काम किया। जम्मू कश्मीर भाजपा ने कश्मीरी हिंदुओ की वापसी और पुनर्वास के लिए टीका लाल टपलू योजना बनाने का ऐलान किया है। इससे कश्मीरी हिंदुओं को उनका हक दिलाने में तेजी आएगी।
  9. पीएम मोदी ने कहा कि आप याद करिए वो समय जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कर्फ्यू लग जाता था। हालत ये थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे।
  10. जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की। उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया। जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही।

यह भी पढ़ें- PM Modi In Jammu: आखिर क्यों चलते थे दो संविधान? काले कारनामों को छिपाने के लिए कर रहे दिखावा, PM का कांग्रेस पर हमला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर