Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: PM मोदी 20 को जनता को समर्पित करेंगे विजयपुर AIIMS, जम्मू व सांबा के लोगों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं

20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) जम्मू/सांबा का उद्घाटन करेंगे और एम्स के उद्घाटन के बाद प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। इसके साथ ही सांबा जिले की 101 पंचायत के लोगों को बेहतर उपचार के लिए पड़ोसी राज्यों में दरबदर नहीं होना पड़ेगा। लोकार्पण की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे लोगों में उत्साह बढ़ रहा है।

By lalit k Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 18 Feb 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
PM मोदी जनता को समर्पित करेंगे विजयपुर AIIMS (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, रामगढ़। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (AIIMS) जम्मू/सांबा का उद्घाटन 20 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। एम्स के उद्घाटन के बाद प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

साथ ही सांबा जिले की 101 पंचायतां के लोगों को बेहतर उपचार के लिए पड़ोसी राज्यों में दरबदर नहीं होना पड़ेगा। एम्स सांबा-विजयपुर के लोकार्पण की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे जिले व पंचायतों के लोगों में उत्साह बढ़ता जा रहा है।

कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

अब तय माना जा रहा है कि पीएम मोदी 20 फरवरी को जम्मू के एमएएम स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने के बाद जम्मू-कश्मीर में कई परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास रखेंगे। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां जारी हैं।

वहीं विजयपुर एम्स परिसर में भी उद्घाटन की रस्मों को ऑनलाइन निभाने की तैयारी चल रही है। जिला प्रशासनिक अधिकारी व भाजपा जिला पदाधिकारी व नेता इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं एम्स के विभिन्न ब्लाकों के प्रबंधन पदाधिकारियों ने भी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

बनेगा जश्न का महौल

जैसे ही पीएम मोदी एमएएम स्टेडियम से इसका लाइव उद्घाटन करेंगे, तो एम्स कॉम्प्लेक्स विजयपुर-सांबा में भी जश्न का माहौल बन जाएगा।

एम्स के उद्घाटन से मिलने वाली बेहतर चिकित्सा सेवाओं से उत्साहित जिले के गणमान्य सदस्य पूर्व सरपंच कुलदीप वर्मा, काली दास, रूपचंद चौधरी, तीर्थ राम भगत भारत भूषण, पूर्व नायब सरपंच अजीत पाल शर्मा अन्य ने कहा कि यह वो सपना पूरा होने जा रहा है, जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की होगी।

पीएम मोदी की सरहाना की

विजयपुर में एम्स के निर्माण से जिला सांबा के नौ ब्लाकों की 101 पंचायतों के लाखों निवासियों को नजदीकी बेहतर चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने केंद्र सरकार व पीएम मोदी की उस सोच की सराहना की, जिसकी बदौलत जिला सांबा के लोगों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था मिला है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें