Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir: चुनाव से पहले ADGP का बनाया फर्जी अकाउंट, नकेल कसने के लिए पुलिस ने की खास प्लानिंग

जम्मू-कश्मीर में हो रहे विधानसभा चुनाव 2024 (Jammu Kashmir Election 2024) के बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू जोन के एडीजीपी आनंद जैन के नाम से एक फर्जी फेसबुक अकाउंट का पता लगाया है। जिसके बाद पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। पुलिस ने लोगों से संदिग्ध ऑनलाइन गतिविधि की रिपोर्ट करने के लिए भी कहा है।

By Agency Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Mon, 16 Sep 2024 01:07 PM (IST)
Hero Image
साइबर अपराधियों ने जम्मू जोन के ADGP का बनाया फेक अकाउंट।

पीटीआई, जम्मू। साइबर ठगी का मामला दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि, साइबर ठगों पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है।

वहीं, विधानसभा चुनाव 2024 के बीच सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू जोन के एडीजीपी आनंद जैन के एक फर्जी फेसबुक अकाउंट को चिह्नित किया है। जिसके बाद एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क रहने के साथ-साथ हर तरह की संदिग्ध ऑनलाइन गतिविधि की रिपोर्ट करने की सलाह दी गई है।

पुलिस ने लोगों से ऐसे किसी भी अकाउंट से न जुड़ने और जानकारी के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के सत्यापित सोशल मीडिया हैंडल का संदर्भ लेने का आग्रह किया।

मामले की चल रही है गहन जांच

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान में कहा कि मामले की गहन जांच चल रही है और जिम्मेदार व्यक्तियों को जवाबदेह ठहराने के लिए कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- ऊधम सिंह नगर बनने लगा साइबर ठगों का गढ़, विदेशी साइबर अपराधियों से है कनेक्शन

पुलिस ने कहा कि यह हमारे संज्ञान में आया है कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी), जम्मू क्षेत्र के नाम का उपयोग करके एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है। यह कपटपूर्ण कृत्य एक गंभीर उल्लंघन है और जनता को गुमराह करने का प्रयास है।

पुलिस ने आगे कहा कि इस गैरकानूनी गतिविधि में शामिल अपराधियों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है। हम ऐसे साइबर अपराधों को बहुत गंभीरता से लेते हैं।

लोगों के लिए जारी हुई एडवाइजरी

पुलिस ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि हम नागरिकों से भी आग्रह करते हैं कि वे ऐसे किसी भी धोखाधड़ी वाले सोशल मीडिया अकाउंट से न जुड़ें या उसका अनुसरण न करें। किसी भी आधिकारिक संचार या जानकारी के लिए, कृपया जम्मू-कश्मीर पुलिस के सत्यापित और वैध सोशल मीडिया अकाउंट को देखें।

यह भी पढ़ें- साइबर ठगों से निपटने के लिए मोदी सरकार तैयार करेगी Cyber Commando की फौज, जानिए क्या है प्लान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर