Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और गणतंत्र दिवस के दिन बिना इस दस्तावेज के मिले बाहर घूमते, हिरासत में ले सकती है पुलिस

Jammu News अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह और गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर हाई अलर्ट पर चल रही जम्मू पुलिस ने शनिवार को शहर के बीसी रोड और बस स्टैंड में तलाशी अभियान चलाया। पुलिस कर्मियों ने इस दौरान कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ भी की। एसपी सिटी ने बताया कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए जम्मू पुलिस सुरक्षा को लेकर अलर्ट पर है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 21 Jan 2024 11:26 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir News: कई इलाकों से करीब 36 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने पकड़ा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह( Ramlala consecration ceremony) और गणतंत्र दिवस समारोह(republic day celebration) को लेकर हाई अलर्ट पर चल रही जम्मू पुलिस ने शनिवार को शहर के बीसी रोड और बस स्टैंड में तलाशी अभियान चलाया। पुलिस कर्मियों ने इस दौरान कई संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

कई इलाकों से करीब 36 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने पकड़ा

एसपी सिटी नार्थ कुलवीर हांडा ने बताया कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए जम्मू पुलिस सुरक्षा को पुख्ता बनाने में जुटी हुई है। इससे पहले शुक्रवार को जम्मू शहर के विभिन्न इलाकों से करीब 36 संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया था।

पुलिस की दो टीमें सुरक्षा के लिए तैनात

शनिवार दोपहर एक बजे के करीब एसडीपीओ सिटी नार्थ सुनील केसर और एसएचओ बस स्टैंड सुधीर सडोत्रा की देखरेख में पुलिस की दो टीमें निकली। एक टीम बीसी रोड और दूसरी बस स्टैंड के अंदर पहुंची।

यह भी पढ़ें: Jammu: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर सजने लगा वैष्णो देवी भवन, प्रमुख मंदिरों में होगा दीपोत्सव

बाहर हैं तो आपके पास पहचान पत्र होना जरुरी

इस दौरान सड़क किनारे पड़े सामान की जांच करने के साथ पुलिस कर्मियों ने वहां घूम रहे लोगों के पहचान पत्र देखे। जिन लोगों के पास पहचान पत्र नहीं था, उनको पुलिस कर्मी पूछताछ के लिए बस स्टैंड थाने ले गए।

रेहड़ी वाले और सभी दुकानदार रहें सतर्क 

पुलिस कर्मियों ने सड़क किनारे और बस स्टैंड के अंदर खड़ी बसों की जांच भी की और यह सुनिश्चित किया कि उसमें कोई संदिग्ध वस्तु नहीं हो। बस स्टैंड में यात्रियों के सामान की जांच करने के साथ आए लोगों से पूछताछ की। पुलिस ने रेहड़ी वालों और दुकानदारों से सतर्क रहने को कहा।

यह भी पढ़ें: Jammu: आकांक्षी जिला कार्यक्रम में बारामुला देशभर में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में शामिल, मिलेंगे इतने करोड़ रुपये