Move to Jagran APP

Jammu News: पुलिस ने एडीजीपी जम्मू की पहचान बताने वाले फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ लिया एक्शन

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को बताया कि उसने कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कार्रवाई की है। जिसमें एक व्यक्ति खुद को जम्मू का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बता रहा है। पुलिस ने कहा कि अपराधी ने दुर्भावनापूर्ण तरीके से अपनी प्रोफाइल बनाई है। सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं से अपील है कि ऐसी चीजों से बचें। पुलिस ने लोगों से इसके साथ बातचीत नहीं करनवे की अपील भी की थी।

By Agency Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 26 Feb 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने एडीजीपी जम्मू की पहचान बताने वाले फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ लिया एक्शन।

पीटीआई, जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर खुद को जम्मू का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बताने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

पुलिस ने अपने बयान में कही ये बात

पुलिस (Jammu Police) के एक बयान के मुताबिक एक जालसाज विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर उनकी छवि सहित अन्य साखों का उपयोग करके एडीजीपी जम्मू जोन, आनंद जैन का रूप धारण करने में कामयाब रहा है और लोगों से पैसे वसूल रहा है।

लोग फर्जी प्रोफाइलों पर प्रतिक्रिया देने से बचें -पुलिस

इसमें कोई और विवरण दिए बिना कहा गया कि अपराधी ने दुर्भावनापूर्ण इरादे से प्रोफाइल बनाई है। जिसके बाद कानून के अनुसार कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। पुलिस ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को इन फर्जी प्रोफाइलों पर प्रतिक्रिया देने से बचने की भी सलाह दी।

यह भी पढ़ें: Jammu News: पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, जानें किस अधिकारी को कहां की मिली नई कमान

पुलिस ने लोगों से इसके साथ बातचीत न करने का किया आग्रह

इसमें कहा गया है कि किसी भी वित्तीय नुकसान या अन्य मुद्दों की सूचना संबंधित जिलों के नजदीकी पुलिस स्टेशन या साइबर सेल को दी जानी चाहिए। इससे पहले दो जनवरी को, पुलिस ने एडीजीपी का प्रतिरूपण करने वाले एक फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट को चिह्नित किया था और लोगों से इसके साथ बातचीत न करने का आग्रह किया था।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha : कांग्रेस के सामने जम्मू कश्मीर में गठबंधन की गांठ सुलझाना बाकी, सीटों के तालमेल पर क्या बोले विकार रसूल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।