Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: इबादत स्थल पर एक नमाजी की हत्या करने वाले इस्लाम के दुश्मन, सेवानिवृत SSP की हत्या पर राजनैतिक पार्टियों ने की निंदा

नमाज पढ़ते समय सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या करने की घटना का चौतरफा कड़ी निंदा की जा रही है। विभिन्न राजनीतक दलों ने आतंकियों की इस करतूत को बेहद कायरतापूर्ण बताते हुए उसे इस्लाम का दुश्मन बताया। हर राजनैतिक दल ने किसी धार्मिक स्थल पर इबादत करते समय किसी भी व्यक्ति की हत्या करने को जघन्य अपराध करा दिया है।

By rohit jandiyal Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 24 Dec 2023 10:25 PM (IST)
Hero Image
सेवानिवृत एसएसपी की हत्या पर आतंकियों द्वारा कायरतापूर्ण करतूत की राजनैतिक दलों ने की निंदा (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जम्मू। Reactions On Retd SSP Shot Dead By Terrorist: नमाज पढ़ते समय सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या करने की घटना का चौतरफा कड़ी निंदा की जा रही है। विभिन्न राजनीतक दलों ने आतंकियों की इस करतूत को बेहद कायरतापूर्ण बताते हुए उसे इस्लाम का दुश्मन बताया।

हर संगठन की ओर से यही कहा जा रहा है कि किसी धार्मिक स्थल पर इबादत करते समय किसी व्यक्ति की हत्या करना जघन्य अपराध है। ऐसी बर्बरता को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जा सकता है। निर्दोष की हत्या करने वालों के खिलाफ सुरक्षा बालों की कार्रवाई का समर्थन किया जा रहा है।

मस्जिद में हत्या धार्मिक स्थल का अपमान है : भाजपा

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने बारामुला में एक मस्जिद में नमाज अदा करते समय एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की आतंकियों द्वारा गोली मारकर हत्या करने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह न सिर्फ आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हरकत है, बल्कि धार्मिक स्थल का भी अपमान है।

यह शर्मनाक घटना है। मस्जिद में अजान के दौरान पूर्व एसएसपी मोहम्मद शफी की हत्या से पता चलता है कि आतंकी कितने हताश हैं। धार्मिक स्थल पर किसी की हत्या करने वाले आतंकवादियों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

हिंसा को किसी भी रूप में सहन नहीं किया जा सकता : नेकां

नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला में आतंकियों द्वारा गोली मार कर पूर्व पुलिस अधिकारी की हत्या करने की घटना की कड़ी निंदा की।

इन नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि हिंसा को किसी भी रूप में सहन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे ऐसे जघन्य कृत्यों की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं।

आतंक के खिलाफ सरकार को उठाने होंगे प्रभावी कदम : कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व एसएसपी की हत्या पर कड़ी निंदा करते हुए इसे मानवता के खिलाफ बर्बरतापूर्ण हरकत बताया। आतंकवादी गतिविधियों पर चिंता जताते हुए पार्टी के वरिष्ठ उपप्रधान और मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने कहा कि सरकार के स्थिति सामान्य होने के दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

ये भी पढे़ं- बारामूला में अजान दे रहे रिटायर्ड SSP की गोली मारकर हत्या, जनाजे में उमड़ी लोगों की भीड़

सरकार को आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए प्रभावी कदम उठाने होंगे। पाक प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ हम सभी इकट्ठे हैं। हमारे जवानों का बलिदान हो रहा है। नागरिकों की संदिग्ध मौत की भी जांच होनी चाहिए।

उन्हें शर्मा आनी चाहिए, जिन्हे लगता हत्यारे जिहाद कर रहे : अपनी पार्टी

अपनी पार्टी के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने पूर्व पुलिस अधिकारी की हत्या की निंदा की और शोक संतप्त परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि यह कायरतापूर्ण कृत्य हत्यारों के असली रंग को दिखाता है, क्योंकि मारे गए व्यक्ति को इबादत के समय मस्जिद में गोली मार दी गई।

उन लोगों को शर्म आनी चाहिए, जिन्हें अब भी लगता है कि हत्यारे जिहाद कर रहे हैं। हत्यारे हत्यारे होते हैं, चाहे वे किसी भी धर्म के हों। एक समाज के तौर पर हमें ऐसी हत्याओं के खिलाफ खड़े होने की जरूरत है।

ये भी पढे़ं- कोहरे की आड़ में नापाक साजिशें रच रहा पाक, लॉन्चिंग पैड के जरिए आतंकी घुसपैठ की कर रहे कोशिश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर