Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: सरोर टोल व स्मार्ट मीटर पर घाटी में गरमाई राजनीति, जम्मू बंद का आह्वान; आंदोलन शुरू

Jammu News चैंबर ने कहा कि शनिवार का जम्मू बंद केवल एक सांकेतिक बंद है यह चेतावनी है कि अगर जम्मू के लोगों की इन जायज मांगों को पूरा नहीं किया गया तो त्योहारों के बाद इससे भी कड़ा कदम उठाया जाएगा। चैंबर ने उक्त मुद्दों पर वीरवार को सभी बाजार संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई थी जिसमें शनिवार को बंद रखने का फैसला लिया गया।

By Prince SharmaEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 25 Aug 2023 07:23 AM (IST)
Hero Image
Jammu News: सरोर टोल व स्मार्ट मीटर पर घाटी में गरमाई राजनीति

जम्मू, जागरण संवाददाता। चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सांबा में स्थित सरोर टोल प्लाजा को तत्काल बंद करने, युवा राजपूत सभा के नेताओं को रिहा करने, स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया रोकने तथा संपत्ति कर के विरोध में शनिवार को जम्मू बंद का आह्वान किया है।

संगठनों ने बुलाई थी बैठक

चैंबर ने कहा कि शनिवार का जम्मू बंद केवल एक सांकेतिक बंद है, यह चेतावनी है कि अगर जम्मू के लोगों की इन जायज मांगों को पूरा नहीं किया गया तो त्योहारों के बाद इससे भी कड़ा कदम उठाया जाएगा। चैंबर ने उक्त मुद्दों पर वीरवार को सभी बाजार संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई थी, जिसमें शनिवार को बंद रखने का फैसला लिया गया।

शाम को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान चैंबर प्रधान अरुण गुप्ता ने बंद का आह्वान करते हुए कहा कि कुछ दिनों में रक्षाबंधन व जन्माष्टमी का त्योहार है। इसलिए चैंबर शनिवार को सिर्फ एक दिन का सांकेतिक बंद कर रहा है।

72 घंटे या उससे अधिक का हो सकता है बंद

गुप्ता ने कहा कि अगर सरकार ने जम्मू के लोगों की मांग को पूरा नहीं किया तो त्योहारों के बाद 72 घंटे या उससे अधिक समय के लिए भी बंद का आह्वान हो सकता है। बंद को सभी वर्गों का समर्थन हासिल होने का दावा करते हुए चैंबर प्रधान ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन व ट्रांसपोर्ट संगठन भी जम्मू के हितों को ध्यान में रखते हुए शनिवार को पूर्ण बंद रखेंगे।

वाहनों को काफी लंबे रूट से आना-जाना पड़ रहा है।

अरुण गुप्ता ने कहा कि उक्त मुद्दों पर उन्होंने हर स्तर पर बात कर मसले को हल करने का प्रयास किया, लेकिन प्रशासन ने अपने रवैये में नर्मी नहीं दिखाई। इसलिए चैंबर को बंद का आह्वान करना पड़ा। संवाददाता सम्मेलन में चैंबर के वरिष्ठ उपप्रधान अनिल गुप्ता, उपप्रधान राजीव गुप्ता, सचिव राजेश गुप्ता व कोषाध्यक्ष राजेश गुप्ता भी मौजूद रहे।

बता दें कि जम्मू-पठानकोट हाईवे पर तरनाह दरिया पर पुल धंस जाने से इन दिनों वाहनों को काफी लंबे रूट से आना-जाना पड़ रहा है।

राजपूत सभा के नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है।

चैंबर व युवा राजपूत सभा का कहना है कि इससे समय व ईंधन अधिक लग रहा है, इसलिए टोल नहीं लिया जाना चाहिए। वहीं, प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने की प्रक्रिया पर उनका कहना है कि शिकायतें आ रही हैं कि लोगों के बिजली बिल पहले से कई गुणा ज्यादा आ रहे हैं। इन मुद्दों पर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे युवा राजपूत सभा के नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है।