Move to Jagran APP

Kathua Encounter: कठुआ में हुए आतंकी हमले को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने बताया 'कायरतापूर्ण कृत्य', कठोर कार्रवाई की कही बात

जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua Encounter) में हुए आतंकी हमले को लेकर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एक्स हैंडलर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कठुआ में हुए आतंकी हमले को कायरतापूर्ण कृत्य बताया है। साथ ही आतंक के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की बात कही है। बता दें कि कठुआ के बदनोटा गांव में सैन्य काफिले पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया जिसमें पांच जवान बलिदान हो गए।

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 09 Jul 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
कठुआ में हुए आतंकी हमले को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने व्यक्त की संवेदनाएं (फाइल फोटो)।

पीटीआई, नई दिल्ली/ जम्मू। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ (Kathua Encounter) में सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले को "कायरतापूर्ण कृत्य" करार दिया। उन्होंने कहा कि इसकी निंदा की जानी चाहिए और सख्त जवाबी कार्रवाई की जानी चाहिए।

पांच जवान हो चुके बलिदान

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के बदनोटा इलाके में सोमवार को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें पांच सैन्यकर्मी बलिदान हो गए और पांच जवान घायल हो गए। यह आतंकी हमला जम्मू क्षेत्र में एक महीने में हुआ पांचवां हमला था।

बलिदानियों के प्रति व्यक्त की संवेदनाएं

एक्स पर एक पोस्ट में मुर्मु ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में अपनी जान कुर्बान करने वाले बहादुरों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

— President of India (@rashtrapatibhvn) July 9, 2024

ये भी पढ़ें: Kathua Encounter: जम्मू कश्मीर हाईवे के पास दो मोर्टार शेल मिलने से मचा हडकंप, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

आतंकी हमले को बताया कायरतापूर्ण कृत्य

राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu) ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सेना के जवानों के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किया गया हमला एक कायरतापूर्ण कृत्य है, जिसकी निंदा की जानी चाहिए और इसके लिए कठोर जवाबी कार्रवाई की जानी चाहिए। मेरी संवेदनाएं उन बहादुरों के परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ चल रहे इस युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दी है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

ये भी पढ़ें: Kathua Encounter: एयरलिफ्ट कर बिलावर अस्पताल लाए गए बलिदानियों के शव, जवानों का हुआ पोस्टमार्टम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।