Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu-Kashmir: अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी बोले- सत्ता में आए तो बदल देंगे जनविरोधी फैसले

अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने लगातार अतिक्रमण विरोधी अभियान पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार के पास अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि हम आपको आपकी अपनी सरकार देना चाहते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Sun, 12 Feb 2023 09:10 AM (IST)
Hero Image
अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी बोले- सत्ता में आए तो बदल देंगे जनविरोधी फैसले

जम्मू, जागरण संवाददाता। अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने लगातार अतिक्रमण विरोधी अभियान पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार के पास अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। जहां तक कि दिल्ली सरकार ने भी समय-समय पर ऐसी कॉलोनियों को नियमित किया है लेकिन ऐसा लगता है कि वे गरीब लोगों के मुद्दों को नहीं समझती है।

यह भी पढ़ें Jammu Kashmir News: आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कार्ड बनाने में जम्मू-कश्मीर टॉप पर, 83 प्रतिशत लोगों के बने कार्ड

उन्होंने कहा कि अनधिकृत कालोनियों के संबंध में चुनी हुई सरकार फैसला लेगी। लोगों को उनकी जमीन से बेदखल करने का प्रशासन को कोई अधिकार नहीं है। अगर हम अगली सरकार बनाते हैं तो हम प्रशासन के जनविरोधी फैसलों को उलट देंगे। दरबार मूव प्रैक्टिस को रोकना और अतिक्रमण विरोधी अभियान के फैसलों को पलट देंगे।

गैरों को जम्मू-कश्मीर में बसने नहीं देंगे

उन्होंने कहा कि हम गैर-स्थानीय लोगों को जम्मू-कश्मीर में बसने नहीं देंगे। जम्मू-कश्मीर में जमीन पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के लोगों की है। उन्होंने कहा कि कुछ तत्व जम्मू-कश्मीर में सांप्रदायिक, क्षेत्रीय तर्ज पर शांति भंग करना चाहते हैं और अतिक्रमण विरोधी अभियान से लोगों की भावनाओं को मिटाना चाहते हैं। हालांकि उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की और अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए नागरिक प्रशासन की आलोचना की। वह गांधीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में युवाओं के पार्टी में शामिल होने पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे।

धर्म के नाम पर विभाजन करने वालों से हैं हमारी लड़ाई

उन्होंने कहा कि अपनी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में युवाओं के बीच लोकप्रियता हासिल की है। बड़ी संख्या में युवा पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय जम्मू और कश्मीर के लोग बढ़ती बेरोजगारी, अतिक्रमण विरोधी अभियान, बिजली कटौती, विकासात्मक गतिविधियों की धीमी गति, स्वास्थ्य और शैक्षिक क्षेत्र में खराब बुनियादी ढांचे जैसे कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हमारी लड़ाई उन तत्वों के खिलाफ है जो क्षेत्र और धर्म के नाम पर विभाजन पैदा करना चाहते हैं। अपनी पार्टी स्थिरता, शांति और समृद्धि लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

जम्मू-कश्मीर का बेहतर भविष्य हमारा लक्ष्य

उन्होंने कहा कि हम आपको आपकी अपनी सरकार देना चाहते हैं जो दोनों क्षेत्रों का समान विकास कर सके। वास्तव में दोनों क्षेत्रों के लोग समान समस्याओं का सामना कर रहे हैं और उनके मुद्दों का समाधान भी एक ही है। इससे पूर्व सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी की उपस्थिति में राजनीतिक कार्यकर्ता सन्नी संगराल दर्जनों युवाओं के साथ अपनी पार्टी में शामिल हुए हैं। कार्यक्रम गांधी नगर स्थित अपनी पार्टी के कार्यालय में आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी साहब ने की।

बुखारी ने दर्जनों युवाओं सहित सनी संगराल का पार्टी में स्वागत किया और उम्मीद जताई कि उनके शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी। प्रांतीय अध्यक्ष जम्मू मनजीत सिंह ने सांबा जिले से अपनी पार्टी में शामिल होने वाले सनी संगराल का अपने समर्थकों के साथ स्वागत किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें