Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री मोदी का दौरा होगा एतिहासिक, जम्‍मू कश्‍मीर को मिलेगा राज्‍य दर्जा; लोगों में जागी उम्‍मीदें

PM Modi Jammu Visit जम्‍मू कश्‍मीर में पीएम मोदी का दौरा ऐतिहासिक होने वाला है। प्रधानमंत्री जम्‍मू कश्‍मीर को राज्‍य दर्जा देने का एलान कर सकते हैं। इसका वादा संसद में देश के गृहमंत्री ने किया था। लोगों को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए विधानसभा चुनाव करने का भरोसा प्रधानमंत्री लोगों को दिलाएंगे जम्मू के लोगों को उम्मीद है।

By Jaimbal choudhary Edited By: Himani Sharma Updated: Sun, 18 Feb 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
पीएम जम्‍मू कश्‍मीर को देंगे राज्‍य दर्जा (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, मीरा साहिब। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर के दौरे पर आ रहे हैं। साथ ही प्रदेश के लोगों को उनसे पूरी उम्मीदें हैं कि वह प्रदेश में चुनाव से पहले पहले जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने का एलान करेंगे। इसका वादा संसद में देश के गृहमंत्री ने किया था।

आम आदमी पार्टी के को-अध्यक्ष स्टेट ऑर्गेनाइजेशन बिल्डिंग कमेटी जम्मू कश्मीर ओमप्रकाश खजूरिया ने रविवार को कस्बे में आयोजित पत्रकार वार्ता में की। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर में 370 अनुच्छेद को हटाने के बाद कितना विकास हुआ है और प्रदेश के कितने युवाओं को रोजगार मिला है जम्मू कश्मीर के लोग भी प्रधानमंत्री से जानना चाहते हैं। इसके बारे में भी लोगों को बताया जाना चाहिए। आज जम्मू कश्मीर में बिजली महंगी कर दी गई है।

लगाए जा रहे बिजली बिल

स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं और हजारों रुपए के बिजली बिल आ रहे हैं। ऐसे में सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि बिजली बिल से लोगों को राहत देने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के आगमन में जम्मू में कार्यक्रम रखा गया है तो स्पष्ट किया जाना चाहिए कि जम्मू कश्मीर में कब विधानसभा के चुनाव करवाए जा रहे हैं क्योंकि प्रदेश की जनता पिछले कई सालों से चुनी हुई सरकार से वंचित है लोगों के विकास के कार्य नहीं हो रहे अफसर शाही का आलम है।

यह भी पढ़ें: Jammu: 152 करोड़ रुपये से की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनेगी 12 सड़कें और एक पुल, इन लोगों को मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री से जम्‍मू के लोगों को उम्मीद

लोगों को समस्याओं से निजात दिलाने के लिए विधानसभा चुनाव करने का भरोसा प्रधानमंत्री लोगों को दिलाएंगे जम्मू के लोगों को उम्मीद है। ओमप्रकाश खजूरिया ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बेरोजगारी का आलम है और पढ़े लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा युवाओं के लिए क्या योजना लाई जा रही है इसके बारे में भी बताया जाना चाहिए। इस मौके पर उनके साथ प्रवीण कुमार इंद्रजीत सिंह आदि भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Jammu News: PM मोदी 20 को जनता को समर्पित करेंगे विजयपुर AIIMS, जम्मू व सांबा के लोगों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें