Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PPC 2024: PM Modi आज 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में बच्चों को एग्जाम संबंधी देंगे टिप्स, जम्मू से दो छात्र-छात्राएं शामिल

Pariksha Pe Charcha Program प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार सुबह देशभर के बच्चों की क्लास लेंगे। पीएम मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में बच्चों को परीक्षा के तनाव से बचने और उन्हें भविष्य में एक सफल इंसान बनने का मंत्र देने जा रहे हैं। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री बच्चों के सामने पेश होकर उन्हें परीक्षा संबंधी टिप्स देंगे। जम्मू के कर्तव्य और रियासी की छात्रा रुखसाना भी सवाल पूछेंगे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
Pariksha Pe Charcha 2024: PM Modi आज 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम में बच्चों को एग्जाम संबंधी देंगे टिप्स।

जागरण संवाददाता, जम्मू।Pariksha Pe Charcha 2024 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(PM Modi) सोमवार सुबह देश भर के बच्चों की क्लास लेंगे। जम्मू में भी प्रधानमंत्री की क्लास में शामिल होने का बच्चे बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बच्चों को इस क्लास में शामिल करने के लिए स्कूलों ने भी विशेष प्रबंध कर रखे हैं।

पीएम मोदी परीक्षा संबंधी देंगे टिप्स 

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में बच्चों को परीक्षा के तनाव से बचने और उन्हें भविष्य में एक सफल इंसान बनने का मंत्र देने जा रहे हैं। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री बच्चों के सामने पेश होकर उन्हें परीक्षा संबंधी टिप्स देंगे।

जो बच्चे दिल्ली में इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे, वे अपने स्कूलों में बैठकर ही इस क्लास में शामिल होंगे। जम्मू के लगभग सभी स्कूल इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बच्चों को दिखाएंगे, जबकि बच्चों के अभिभावक अपने घरों में बैठकर टीवी से सीधा प्रसारण देख सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Jammu News: घाटी में बदलाव ला रहे स्टार्टअप, केंद्रीय मंत्री बोले- कृषि Startups हब के रूप में उभर रहा है जम्मू कश्मीर

जम्मू मुख्य शिक्षा अधिकारी भी रहेंगे मौजूद 

शिक्षा निदेशालय जम्मू ने इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को देखने का बंदोबस्त टीचर्स भवन गांधी नगर में किया है जहां दसवीं से बारहवीं कक्षा के बच्चों को विशेष रूप से बुलाया गया है। टीचर्स भवन में शिक्षा निदेशक जम्मू अशोक कुमार शर्मा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जम्मू जगदीप कुमार पाधा भी मौजूद रहेंगे।

जम्मू के कर्तव्य और रियासी की छात्रा रुखसाना पूछेंगे सवाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जम्मू के जीडी गोयनका के छात्र कर्तव्य भगत और हायर सेकेंडरी स्कूल धरमाड़ी रियासी की छात्रा रुखसाना दिल्ली गए हैं। इन दोनों का जम्मू के लोग प्रधानमंत्री से प्रश्न पूछते देखने का इंतजार कर रहे हैं।

जम्मू के जीडी गोयनका के छात्र कर्तव्य भगत परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए

वहीं कर्तव्य और रुखसाना का कहना है कि वे भी प्रधानमंत्री से सवाल पूछने को आतुर हैं। उन्हें उम्मीद है कि उन्हें कार्यक्रम में उनका सवाल पूछने का समय मिलेगा।

यह भी पढ़ें: J&K Weather: पहाड़ों पर बर्फबारी-मैदानों में दिखे बादल, मुगल रोड बंद; IMD ने की मौसम को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर