Move to Jagran APP

Air Force Day 2022: पुंछ में वायु सेना दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर युवाओं को किया जागरूक

Air Force Day 2022 जिले की मंडी तहसील के लोरन क्षेत्र में भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन ने शनिवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर भारतीय वायु सेना दिवस मनाया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल के छात्रों ने भाग लिया।

By bhopinder singhEdited By: Vikas AbrolUpdated: Sun, 09 Oct 2022 08:51 AM (IST)
Hero Image
लोरन क्षेत्र में भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर भारतीय वायु सेना दिवस समारोह मनाया।
पुंछ, संवाद सहयोगी : जिले की मंडी तहसील के लोरन क्षेत्र में भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन ने शनिवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर भारतीय वायु सेना दिवस मनाया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूल के छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर सैन्य अधिकारियों ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य आम नागरिक और युवाओं के बीच भारतीय वायु सेना दिवस के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना था, साथ ही छात्रों और सेवारत सैनिकों के बीच बेहतर संबंध बनाना भी इसका उद्देश्य है।

भारतीय सेना ने हमेशा युवाओं के उज्ज्वल भविष्य और युवाओं को रोजगार देने के समर्थन में कार्य किया है, ताकि युवा अपने पैरों पर खड़े हो सकें। इस अवसर पर युवाओं से बातचीत के दौरान छात्रों को भारतीय सेना व वायु सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया और जानकारी दी गई कि युवा किस प्रकार भारतीय सेना या वायु सेना में भर्ती होकर अपने क्षेत्र और समाज के लिए कार्य कर अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्कूल के छात्रों ने देश सेवा में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने का वादा किया। भारतीय सेना की इस पहल की क्षेत्र के लोगों ने सराहना की और कहा कि जिस प्रकार सेना युवाओं के लिए कार्य कर रही हैं वह सराहनीय है और हम भी विश्वास दिलाते हैं कि देशहित के हर कार्य में सेना का सहयोग देंगे। उन्होंने कहा कि हम भी सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

वहीं,पुंछ जिले की मंडी तहसील के लोरन क्षेत्र में भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल बटालियन द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर भारतीय वायु सेना दिवस समारोह मनाया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में स्कूल के छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर सैन्य अधिकािरयों ने अपने संबोधन में कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य आम नागरिक और युवाऔ के बीच भारतीय वायु सेना दिवस के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना था और छात्रों और सेवारत सैनिकों के बीच संबंधों को मजबूत करने, उन्हें एक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से बातचीत का आयोजन किया गया। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।