Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जन्माष्टमी जुलूस पर पथराव का मामला, गुस्साए लोगों ने सड़क पर लगाया जाम; आरोपियों को जल्द पकड़ने की मांग

जन्माष्टमी के जुलूस पर पथराव के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से मंगलवार को मीरां साहिब में लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने जम्मू-आरएसपुरा मार्ग को एक घंटे तक जाम रखा और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। एसडीपीओ आरएसपुरा निखिल गोगना ने बताया कि आरोपित के एक चाचा और दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। मुख्य आरोपित को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 28 Aug 2024 02:42 PM (IST)
Hero Image
प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों को समझाते एसडीपीओ आरएसपुरा निखिल गोगना

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब। जन्माष्टमी के मौके पर सोमवार को तूतड़े गांव में मंदिर से निकाली गई झांकी पर पथराव करने के आरोपितों को गिरफ्तार नहीं करने से आक्रोशित क्षेत्र के लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शाम सात बजे काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जम्मू-आरएसपुरा मार्ग बंद कर धरना दे दिया।

पुलिस के समझाने पर धरना खत्म हुआ

करीब एक घंटे तक लोगों ने यहां धरना दिया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के काफी समझाने के बाद लोगों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया। मंगलवार को मीरां साहिब बाजार में शाम सात बजे के करीब गांव के निवासियों ने जम्मू-आरएसपुरा मार्ग एक घंटे तक बंद कर दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

तीन लोगों को हिरासत में लिया गया

गांव के पूर्व पंच रमेश कुमार की अगुआई में लोगों ने प्रदर्शन करते हुए मांग की कि जब तक आरोपित पकड़े नहीं जाते, तब तक मार्ग नहीं खोला जाएगा। इसी बीच एसडीपीओ आरएसपुरा निखिल गोगना मौके पर पहुंचे।

न्होंने लोगों को बताया कि आरोपित के एक चाचा और दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपित को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा तब जाकर प्रदर्शनकारी शांत हुए और सड़क मार्ग खोला।

यह भी पढ़ें- इंजीनियर राशिद को आज जमानत मिली तो बदल जाएगा कश्मीर का पूरा खेल! जानिए क्यों और कैसे; पढ़िए इनसाइड स्टोरी

थाने के बाहर भी लोगों ने किया प्रदर्शन

बता दें कि जन्माष्टमी के मौके पर हुई पत्थरबाजी से नाराज लोगों ने सोमवार को भी इसी मसले को लेकर लोगों ने मुख्य मार्ग को बंद कर थाने के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था और पथराव करने वालों को हिरासत में लेने की मांग की थी। कार्रवाई नहीं होने से नाराजगी है।

यह भी पढ़ें- Pathankot News: बॉर्डर से सटे गांव में दिखे संदिग्ध, सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर चप्पा-चप्पा खंगाला