Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi In Ladakh: राहुल गांधी ने लेह मार्केट में की खरीदारी, पूर्व सैनिकों से भी मिले; लहराया तिरंगा

राहुल गांधी इन दिनों बाइक पर लद्दाख की हसीन वादियों का आनंद उठा रहे हैं। मंगलवार को वह लेह से लामायूरू पहुंचे। उन्होंने करीब 135 किलोमीटर बाइक चलाई। राहुल गांधी ने लेह मार्केट में शॉपिंग भी की। कांग्रेस नेता के पहुंचने पर लेह मार्केट का माहौल ही बदल गया। उनको देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 22 Aug 2023 08:21 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी ने लेह मार्केट में की खरीदारी, पूर्व सैनिकों से भी मिले

जम्मू, राज्य ब्यूरो। Rahul Gandhi In Ladakh लद्दाख दौरे के दौरान मोटरसाइकिल से लेह के लामायूरू पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी मंगलवार को सेवानिवृत्त सैनिकों से रूबरू हुए। लेह बाजार में राहुल ने पूर्व सैनिकों के साथ तिरंगा लहराया और 'भारत माता की जय' के नारे बुलंद किए। देश के लिए युद्धों, सैन्य अभियान में लड़ चुके सेना के कई पदक विजेता भी वहां मौजूद थे।

कांग्रेस नेता ने पूर्व सैनिकों से बातचीत करने के साथ क्षेत्र के हालात पर भी चर्चा की। बाजार में राहुल ने खरीदारी भी की। वह भीड़ से घिरे रहे। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी लेह में मौजूद बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के साथ भी भेंट कर सकते हैं। बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार को आठ दिवसीय लद्दाख यात्रा का समापन करेंगे।

लेह से लामायुरू तक चलाई 135 KM बाइक

लेह से लामायुरू पहुंचने के लिए राहुल ने अपने सहयोगियों के साथ करीब 135 किलोमीटर मोटरसााइकिल चलाई। लामायूरू तक यात्रा के दौरान राहुल ने कई जगहों पर रुक कर स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत भी की। कांग्रेस प्रवक्ता सेरिंग नामग्याल ने बताया कि राहुल रात को लामायुरू में ठहरेंगे। वहां से वह बुधवार को लौटेंगे। इसके बाद वह शाम को लेह में किसी अन्य कार्यक्रम में भी हिस्सा ले सकते हैं।

क्या है राहुल गांधी का आगे का प्लान?

उन्होंने बताया कि लेह में 23 अगस्त तक ठहरने वाले राहुल गांधी 24, 25 अगस्त को कारगिल जिले में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। वह कारगिल के युवाओं से मिलने के साथ कारगिल हिल काउंसिल के सदस्यों के साथ बैठक कर हालात पर चर्चा करेंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Rahul Gandhi (@rahulgandhi)

कारगिल में हिल काउंसिल के लिए मतदान 10 सितंबर को होना है। भले ही पार्टी का कहना है कि राहुल के लद्दाख दौरे का हिल काउंसिल चुनाव से कुछ लेना देना नहीं है। बावजूद राहुल के कारगिल दौरे से क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मियों को तेजी मिलना तय है।