Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ladakh की खूबसूरती का आनंद उठा रहे राहुल गांधी, नुब्रा वैली से पहुंचे खारदुंग ला; बाइकर्स के साथ खिंचवाई फोटो

राहुल गांधी इन दिनों लद्दाख की खूबसूरती का आनंद उठा रहे हैं। कांग्रेस नेता बाइक से लद्दाख की सैर कर रहे हैं। वह आज नुब्रा वैली से होते हुए खारदुंग ला पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से बातचीत की और बाइकर्स के साथ फोटो भी खिंचवाई। शेड्यूल के अनुसार राहुल गांधी मंगलवार को मोटरसाइकिल पर लेह के लामायूरू जाएंगे। इसके बाद वह बुधवार को कारगिल के लिए रवाना हो जाएंगे।

By vivek singhEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 21 Aug 2023 10:00 PM (IST)
Hero Image
लद्दाख की खूबसूरती का आनंद उठा रहे राहुल गांधी, नुब्रा वैली से पहुंचे खारदुंग ला

जम्मू, राज्य ब्यूरो। Rahul Gandhi Ladakh Bike Trip केटीएम 390 एडवेंचर बाइक पर घूम कर केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की खूबसूरती का आनंद उठा रहे कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी सोमवार को लेह में विश्व की सबसे उंची मोटरेबल सड़कों में से एक खारदुंग ला पहुंचे। अपने लद्दाख दौरे को लेकर खासे उत्साहित राहुल गांधी ने खारदुंग ला में 17,583 फीट की उंचाई पर बाइकर्स के साथ फोटो खिंचवाने के साथ वहां पर स्थानीय लोगों से बातचीत भी की।

सहयोगियों के साथ खारदुंग ला पहुंचे राहुल गांधी

राहुल गांधी रविवार को पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग झील (Pangong Lake) के पास अपने पिता व पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जन्मदिन मनाने के बाद नुब्रा के लिए रवाना हो गए थे। रात को वह हुंदर में रुके थे। सोमवार को वह नुब्रा (Nubra Valley) से अपने सहयोगियों के साथ मोटरसाइकिलों पर खारदुंग ला (Khardung La) पहुंचे। ऐसे में उन्होंने पैंगोंग झील से नुब्रा के हुंदर होते हुए खारदुंग ला पहुंचने के लिए 260 किलोमीटर बाइक चलाई।

स्थानीय लोगों से की बातचीत

राहुल गांधी ने हुंदर में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत के दौरान उनकी दिक्क्तों के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह सोमवार सुबह हुंदर से खारदुंग ला के लिए रवाना हो गए। लद्दाख कांग्रेस प्रवक्ता सेरिंग नामग्याल ने जागरण को बताया कि सोमवार शाम को खारदुंग ला से लेह पहुंचे राहुल गांधी मंगलवार को मोटरसाइकिल पर लेह के लामायूरू जाएंगे। इसके बाद वह बुधवार को कारगिल के लिए रवाना हो जाएंगे।

24 अगस्त को कारगिल में करेंगे बैठक

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि राहुल गांधी लद्दाख के निजी दौरे पर आए हैं। इस दौरान वह लद्दाख के युवाओं व लोगों के साथ मिल रहे हैं। इसी बीच लेह के बाद अपने कारगिल दौरे के दौरान राहुल गांधी 24 अगस्त को क्षेत्र के युवाओं के साथ बैठक करेंगे। कारगिल में हिल काउंसिल चुनाव की तैयारियों के बीच कारगिल पहुंच रहे राहुल गांधी 25 अगस्त को कारगिल हिल काउंसिल के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक करने के बाद वह मोटरसाइकिल पर कारगिल से कश्मीर के लिए रवाना हो जाएंगे।