Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'शेर की तरह दहाड़ते हुए देखना चाहती हूं', राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल हो गई है। कांग्रेस पार्टी में यह खबर खुशी की लहर लेकर आई है। वहीं दूसरे दलों के नेता भी राहुल गांधी को बधाई दे रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले भी संसद में कई अहम मुद्दे उठाए हैं और वह दोबारा उन्हें शेर की तरह दहाड़ते हुए देखना चाहती हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 07 Aug 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल होने पर महबूबा मुफ्ती ने दी प्रतिक्रिया (फाइल फोटो)

जम्मू, पीटीआई। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लोकसभा सदस्य के रूप में बहाल होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह उन्हें संसद में "शेर की तरह दहाड़ते" हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

बता दें कि राहुल गांधी को इसी साल मार्च में लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। मोदी सरनेम केस (मानहानि मामला) में गुजरात की एक अदालत ने उन्हें दोषी ठहराया था और दो साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट के इसी फैसले के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता छिन गई थी।

वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले शुक्रवार को उनकी सजा पर रोक लगा दी। इसी के साथ उनकी लोकसभा सदस्यता की बहाली का रास्ता भी साफ हो गया। राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई है।

'मैं राहुल गांधी और कांग्रेस को बधाई देती हूं'

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा, "मैं उनकी सदस्यता बहाली के लिए कांग्रेस और राहुल गांधी को बधाई देना चाहती हूं। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात की अदालत के फैसले पर कई सवाल उठाए हैं। लेकिन सवाल यह उठता है कि अगर एक गरीब आदमी को अन्याय का सामना करना पड़े तो क्या होगा और वह कहां जाएगा।"

उन्होंने आगे कहा, "निचली अदालतों से निराश होने के बाद सभी लोग सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा नहीं खटखटा सकते। उन्हें तो जेलों में बंद कर दिया जाता है। जबकि दुष्कर्म करने वाले और भ्रष्टाचारी खुलेआम घूम रहे हैं। क्योंकि उनको आसानी से जमानत मिल जाती है।" महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह चिंता का विषय है।

'शेर की तरह दहाड़ते देखने के लिए उत्सुक हूं'

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने अतीत में संसद में भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी जैसे सार्वजनिक महत्व के मुद्दे उठाए थे और हम उन्हें ऐसे मुद्दों पर एक बार फिर शेर की तरह दहाड़ते देखने के लिए उत्सुक हैं।

मणिपुर और हरियाणा पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती

वहीं, मणिपुर और हरियाणा की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि लोगों सांप्रदायिक आधार पर विभाजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने अतीत में कई गलतियां की होंगी लेकिन उन्होंने देश को एकजुट रखा। उन्होंने बांग्लादेश को अलग करके पड़ोसी देश को विभाजित कर दिया... अगर लोग आज नहीं समझे, तो मणिपुर और हरियाणा में जो हुआ वह पूरे देश को अपनी चपेट में ले लेगा।"