Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू रेलवे स्टेशन पर जल्द शुरू होगा Rail Coach Restaurant, लजीज खाने के साथ ले सकेंगे लग्‍जरी लाइफ का आनंद

Rail Coach Restaurant जम्‍मू रेलवे स्‍टेशन पर जल्‍द ही रेल कोच रेस्‍तरां शुरू होने जा रहा है। जम्मू रेलवे स्टेशन में स्थित टिकट आरक्षण केन्द्र के बहार रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स को लगाया गया। इस के लिए वहां फाउंडेशन बनाया गया था। फाउंडेशन के रूप में वहां रेल पटरी बनाई है जिसमें रेल कोच को लगाया गया। रेस्टोंरेंट को चलाने के लिए ठेकेदार रेलवे को 55 लाख रुपये देगा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 11:50 AM (IST)
Hero Image
जम्मू रेलवे स्टेशन पर जल्द शुरू होगा Rail Coach Restaurant

जम्मू, जागरण संवाददाता। Rail Coach Restaurant: जम्मू रेलवे स्टेशन में पर्यटकों को लुभाने के लिए भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स अब जल्द ही शुरू होगा। जिस रेलवे कोच में रेस्टोरेंट बनना है वह शुक्रवार को अपने निर्धारित स्थान पर पहुंचा दिया गया। यह कोच पांच माह पूर्व जम्मू रेलवे स्टेशन में पहुंच गया था।

केन्द्र के बहार रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स को लगाया गया

शुक्रवार को इसे जम्मू रेलवे स्टेशन में स्थित टिकट आरक्षण केन्द्र के बहार रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स को लगाया गया। इस के लिए वहां फाउंडेशन बनाया गया था। फाउंडेशन के रूप में वहां रेल पटरी बनाई है जिसमें रेल कोच को लगाया गया।

कोच को फाउंडेशन पर लाए जाने के बाद उसे लग्जरी लुक दी जानी है, ताकि पर्यटकों व रेलवे स्टेशन में आने वाले लोगों को आकर्षित कर सके और लोगों को यह अनुभव हो की वे लग्जरी रेल कोच में भोजन का आनंद ले रहे है। जम्मू रेलवे स्टेशन के अलावा कटड़ा रेलवे स्टेशन में भी इसी प्रकार का रेस्टोरेंट आप व्हील्स स्थापित होना है, जिसका काम शुरू हो गया है।

तीन वर्ष के लिए 55 लाख रुपये का हुआ है ठेका

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स को रेलवे ने चलाने के लिए रेलवे तीन वर्ष के लिए एक ठेकेदार को सौंप दिया है। रेस्टोंरेंट को चलाने के लिए ठेकेदार रेलवे को 55 लाख रुपये देगा। फिरोजपुर डिवीजन ने कोच में रेस्टोंरेंट को चलाने के लिए टेंडर जारी किया था। जिसे जम्मू के कुलदीप कुमार ने हासिल किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें