Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्रेन में यात्रियों का सामान चुराने वाले तीन आरोपियों को रेलवे पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा

Jammu Crime जम्मू रेलवे स्टेशन में यात्रियों का सामान चुराने वाले गिरोह के तीन आरोपितों को रेलवे पुलिस जम्मू ने हरियाणा के जींद से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी शीपाल सतीश कुमार और वीरेंद्र कुमार सभी जींद के ही रहने वाले हैं। हरियाणा पुलिस के सहयोग से चोर गिरोह से जुड़े तीन आरोपितों को जींद से गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए आरोपितों से पुलिस ने चोरी के जेवरात बरामद कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 08 Oct 2023 09:34 AM (IST)
Hero Image
ट्रेन में यात्रियों का सामान चुराने वाले तीन आरोपियों को रेलवे पुलिस ने पकड़ा

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu Railway police: जम्मू रेलवे स्टेशन में यात्रियों का सामान चुराने वाले गिरोह के तीन आरोपितों को रेलवे पुलिस जम्मू ने हरियाणा के जींद से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी शीपाल, सतीश कुमार और वीरेंद्र कुमार सभी जींद (Jind News) के ही रहने वाले हैं। रेलवे पुलिस ने उनसे 200 ग्राम सोने के जेवर बरामद किया है।

एसएसपी रेलवे मोहनलाल कैंथ ने बताया कि सात अक्टूबर को एक महिला ने रेलवे पुलिस (Railway Police) थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि जब वह प्लेटफार्म पर अपने सामान के साथ बैठी थी तो चोरों ने उसके बैग में रखे लाखों रुपये के जेवरात चुरा लिए। इसके बाद चोरों को दबोचने के लिए एसडीपीओ रेलवे पुलिस अलबिना मलिक की देखरेख में विशेष जांच टीम का गठन किया गया।

जम्मू से रेलवे पुलिस की एक टीम गई थी हरियाणा 

टीम में शामिल एसएचओ रेलवे पुलिस नियाज अहमद और इंस्पेक्टर मदनलाल ने रेलवे स्टेशन (railway station) में लगे सीसीटीवी की फुटेज को खंगालना शुरू किया। इस दौरान महिला को कुछ संदिग्ध लोगों की तस्वीर दिखाई गई। महिला की निशानदेही और सबूतों को जुटाने के बाद जम्मू से रेलवे पुलिस की एक टीम को हरियाणा भेजा गया।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: आइपीएस अफसर बताकर युवक को धमकाने वाले दो कश्मीरी गिरफ्तार, मुठभेड़ में मार गिराने की दी थी धमकी

करीब 13 दिन तक रेलवे पुलिस की टीम ने हरियाणा (Haryana News) के कई इलाकों में दबिश देकर चोर गिरोह के सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई। आखिरकार हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के सहयोग से चोर गिरोह से जुड़े तीन आरोपितों को जींद से गिरफ्तार कर लिया गया।

तीनों आरोपी से पीड़ित महिला के लाखों रुपये  के जेवर बरामद

तीनों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि बीते वर्ष भी उन्होंने जम्मू रेलवे स्टेशन में एक महिला से लाखों रुपये के सोने के जेवरात चोरी किए थे। पकड़े गए आरोपितों से पुलिस ने चोरी के जेवरात बरामद कर लिया।

यह भी पढ़ें: Jammu News: वाहन की टक्कर के बाद मारपीट, सिख युवक के केश के अपमान का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर