Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doda encounter: डोडा में हुए आतंकी हमले के बाद एक्शन में राजनाथ, खरगे ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

Jammu Kashmir Terror Attack जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियों से हुए मुठभेड़ में चार जवान बलिदान हो गए। जवानों के बलिदान के बाद सरकार एक्टिव हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से बात की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुल खरगे ने दुख व्यक्त करते हुए मोदी सरकार पर सवाल उठाया। पिछले 35 दिन में डोडा क्षेत्र में यह चौथी मुठभेड़ है।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Tue, 16 Jul 2024 11:24 AM (IST)
Hero Image
रक्षा मंत्री ने डोडा में जमीनी हालात की जानकारी ली। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू कश्मीर के डोडा में आतंकियो और सुरक्षाबलों के बीच हुए मुठभेड़ में चार जवान बलिदान हो गए। समाचार एजेंसी पीटीआई से मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ तब हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था।

जवानों ने सोमवार देर शाम डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। जवानों के बलिदान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है।

रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख से की बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से बात की। सेना प्रमुख ने उन्हें जम्मू-कश्मीर के डोडा में जमीनी हालात और चल रहे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी।

— ANI (@ANI) July 16, 2024

मल्लिकार्जुन खरगे ने हमले की निंदा की

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने डोडा में हुए आतंकी हमले पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने सोशल मीडिया (एक्स) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकी मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत 4 बहादुर सेना के जवानों की शहादत से बेहद दुखी हूं।

भारत माता की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले हमारे वीर जवानों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। हम घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

खरगे ने मोदी सरकार पर भी उठाए सवाल

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ऐसे काम कर रही है जैसे सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा है और कुछ भी नहीं बदला है। उन्हें पता होना चाहिए कि जम्मू क्षेत्र इन हमलों का खामियाजा तेजी से भुगत रहा है।

हम झूठी शेखी बघारकर, फर्जी बयानबाजी करके और बहुत ज्यादा शोर मचाकर अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में नहीं डाल सकते। एक राष्ट्र के रूप में हमें सामूहिक रूप से सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस हमारे बहादुर सशस्त्र बलों के साथ मजबूती से खड़ी है।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कही ये बात

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के डोडा जिले के देसा इलाके में सशस्त्र मुठभेड़ की खबरों से मैं बहुत व्यथित हूं। हमारे बहादुरों की शहादत पर शोक व्यक्त करने और निंदा करने के लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। आइए हम सब मिलकर दुश्मन के नापाक इरादों को परास्त करें और शांति और सद्भाव बनाए रखें, जिसके लिए डोडा हमेशा से जाना जाता है।

यह भी पढ़ें- Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में चार जवान बलिदान, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

प्रियंका गांधी ने व्यक्त की संवेदना

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी डोडा आतंकी हमले पर दुख जताया। उन्होंने लिखा कि डोडा, जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है।

ईश्वर दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान दें। शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। हम सभी सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर जवानों और उनके परिवारों के सदैव ऋणी रहेंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu News: 'चूहों की तरह सुरंग का इस्तेमाल कर रहे आतंकी', घुसपैठ को लेकर बोले DGP आर आर स्वैन