Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जम्मू-कश्मीर: राजौरी में मुठभेड़ जारी, जंगल में चल रहा जवानों का सर्च ऑपरेशन; चारों ओर से घिरे तीन आतंकी

राजौरी जिले के कालाकोट आरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अबतक जारी है। सुरक्षा बलों के जवानों ने पूरे जंगल को घेर लिया और ड्रोन के माध्यम से पूरे जंगल की सर्च की जा रही है। जंगल में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना है। आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में सेना 9 पैरा कमांडो यूनिट के तीन जवान घायल हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Tue, 03 Oct 2023 09:31 AM (IST)
Hero Image
राजौरी में मुठभेड़ जारी, जंगल में चल रहा जवानों का सर्च ऑपरेशन

जागरण संवाददाता। Encounter in Rajouri: जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के कालाकोट आरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अबतक जारी है।

बीती रात दहशतगर्दों और सुरक्षबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जिसके बाद से ही आतंकियों को मार गिराने के लिए पूरे क्षेत्र में जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में सेना 9 पैरा कमांडो यूनिट के तीन जवान घायल हुए हैं।

चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी

घायल जवानों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने संदिग्ध गतिविधि की सूचना के बाद सोमवार को कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन बेल्ट को चारो ओर से घेर लिया था। पूरे इलाके में आतंकियों को ढूंढने के लिए चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

ड्रोन के माध्यम से हो रही निगरानी

बीते दिन सुबह होते ही सुरक्षा बलों के जवानों ने अपना अभियान तेज कर दिया, लेकिन दोपहर तक आतंकियों का जंगल में कोई भी सुराग नहीं मिलने पर सुरक्षा बलों के जवान जंगल में दाखिल हो गए। जैसे जैसे जवान जंगल के अंदर बढ़ते गए और गोलीबारी करते रहे, लेकिन आतंकियों की तरफ से कोई गोलीबारी नहीं की गई।

सुरक्षा बलों के जवानों ने पूरे जंगल को घेर लिया और ड्रोन के माध्यम से पूरे जंगल की सर्च की जा रही है, लेकिन अभी तक आतंकियों का कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है।

यह भी पढ़ें- Jammu-Kashmir Politics: चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक आज, I.N.D.I.A भी लेगा भाग; सीटों के समीकरण पर होगा मंथन

जंगल में छिपे हैं तीन आतंकी

सूत्रों का माने तो ड्रोन में तीन आतंकी नजर आए है जिससे यह बात स्पष्ट हो गई है कि जंगल में तीन आतंकी मौजूद है। इस ऑपरेशन में अब स्पेशल फोर्स को भी लगा दिया गया है ताकि जल्द से जल्द जंगल में छिपे आतंकियों को ढेर किया जा सके। वहीं सेना, पुलिस व सीआरपीएफ के उच्च अधिकारी भी मौके पर मौजूद है और पूरे हालात पर अपनी नजर रखे हुए है।

यह भी पढ़ें-  Jammu-Kashmir: आतंकी हमले में बाल-बाल बची पार्षद की जान, घर पर ताबड़तोड़ चलीं गोलियां; सर्च अभियान जारी