Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain in Jammu Kashmir: जम्‍मू कश्‍मीर में मौसम हुआ कूल-कूल, झमाझम बरसे बदरा; गर्मी से मिली बड़ी राहत

Rain in Jammu Kashmir जम्‍मू कश्‍मीर में बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया है। झमाझम वर्षा होने से गर्मी से भी राहत मिली है। गर्मी को देखते हुए डॉक्‍टरों ने सावधानियां बरतने के भी सुझाव दिए हैं। चिकित्‍सकों ने धूप से अधिक बाहर न निकलने के निर्देश दिए हैं। अगर कोई जरूरी काम है तभी घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Updated: Fri, 17 May 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
जम्‍मू कश्‍मीर में बारिश होने से गर्मी से मिली राहत (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्‍मू। Rain in Jammu Kashmir: जम्‍मू कश्‍मीर में झमाझम बारिश होने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। पिछले चार दिनों से कठुआ लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। शुक्रवार को झमाझम बारिश होने से उन्‍हें गर्मी से राहत मिली है।

घरों से बाहर नहीं निकले लोग

जिले में चिलचिलाती धूप निकलने से लोग परेशान हैं। लगातार पड़ रही गर्मी से लोग अपने घरों से बाहर ही नहीं निकल रहे हैं। गुरुवार जम्‍मू कश्‍मीर का सबसे गर्म दिन रहा। पूरा शहर लू की थपेड़ों से जलता रहा। इस मौसम में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। इसके चलते हीट स्‍ट्रोक के मामले भी देखने को मिले।

यह भी पढ़ें: Jammu Weather Update: भीषण गर्मी और लू की की चपेट में जम्मू, पहली बार 40.2 डिग्री सेल्सियस पार पहुंचा तापमान

डॉक्‍टरों ने सावधानियां बरतने के दिए निर्देश

गर्मी को देखते हुए डॉक्‍टरों ने सावधानियां बरतने के भी सुझाव दिए हैं। चिकित्‍सकों ने धूप से अधिक बाहर न निकलने के निर्देश दिए हैं। अगर कोई जरूरी काम है, तभी घरों से बाहर निकलने की सलाह दी गई है। पानी भारी मात्रा में पीने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान समय-समय पर ग्लूकोज या फिर नींबू पानी का सेवन करें।