Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu : 19 दिन तक चले कशमकश के बाद आखिरकार मेयर का इस्तीफा मंजूर, छोड़ी कुर्सी

बुधवार को आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव धीरज गुप्ता ने अधिसूचना जारी कर म्यूनिसिपल एक्ट 2000 की धारा 39 में संशोधन किया। इसमें स्पष्ट कर दिया गया कि कभी मेयर व डिप्टी मेयर को इस्तीफा देना पड़े तो वे इसे निगम आयुक्त काे सौंपेगे।

By Jagran NewsEdited By: Lokesh Chandra MishraUpdated: Wed, 12 Oct 2022 05:37 PM (IST)
Hero Image
मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने दोपहर को इस्तीफा मंजूर होने की जानकारी मिलने के साथ ही कुर्सी छोड़ दी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : मेयर चंद्र मोहन गुप्ता के इस्तीफे को लेकर पिछले 19 दिनों से चल रही कशमकश बुधवार को आवास एवं शहरी विकास विभाग की तरफ से म्यूनिसिपल एक्ट 2000 में संशोधन के साथ ही खत्म हो गई। इसके साथ ही मेयर व डिप्टी मेयर का इस्तीफा मंजूर हो गया। यहीं बस नहीं मेयर ने निगम कार्यालय में आवास एवं शहरी विकास विभाग की तरफ से आदेश प्राप्त होते ही कुर्सी छोड़ दी।

बुधवार को आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव धीरज गुप्ता ने अधिसूचना जारी कर म्यूनिसिपल एक्ट 2000 की धारा 39 में संशोधन किया। इसमें स्पष्ट कर दिया गया कि कभी मेयर व डिप्टी मेयर को इस्तीफा देना पड़े तो वे इसे निगम आयुक्त काे सौंपेगे और उनके पास इस्तीफे को स्वीकारने के अधिकार रहेंगे। इस संशोधन के होने की अधिसूचना के साथ ही निगम आयुक्त ने दोनों इस्तीफे मंजूर कर लिए। वहीं मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने दोपहर को इस्तीफा मंजूर होने की जानकारी मिलने के साथ ही कुर्सी छोड़ दी।

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता व डिप्टी मेयर एडवोकेट पूर्णिमा शर्मा ने 24 सितंबर को निगम आयुक्त को अपना इस्तीफा सौंपा था। तब म्यूनिसिपल एक्ट में दोनों इस्तीफे मंजूर करने के संबंध में कोई विकल्प नहीं मिलने पर आयुक्त ने इस्तीफे तो रख लिए लेकिन इन्हें मंजूर नहीं किया। उन्होंने आवास एवं शहर विकास विभाग को इस संबंध में लिखा। जिसका संज्ञान लेते हुए विभाग ने म्यूनिसिपल एक्ट की धारा 427 के अंतर्गत किसी भी प्रकार की कठिनाइयों को दूर करने के प्रावधान का इस्तेमाल करते हुए एक्ट में संशोधन किया।

निगम आयुक्त राहुल यादव का कहना है कि एक्ट में संशोधन होने के साथ ही मेयर व डिप्टी मेयर का इस्तीफा मंजूर हो गया है। वहीं मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने निगम आयुक्त समेत सभी निगम अधिकारियों व कारपोरेटरों का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से जम्मू शहर के लिए काम करने का मौका मिला। आगे भी वह ऐसे ही सभी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करते रहेंगे और संगठन जो भी जिम्मेवारी सौपेंगे, उसे पूरा करेंगे।