Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samba News: सांबा में बारिश के बाद उफान पर नदी-नाले, देवक नदी में कार बही; बाल-बाल बचा चालक

सांबा जिले में बीते दो दिनों से हो रही बारिश (Rain In Samba) के कारण नदी नाले उफान पर आ गए हैं। वहीं देवक नदी में फंसने के कारण एक कार उसमें बह गई। कार में सवार ड्राइवर ने किसी तरह से अपनी जान बचाई। वहीं प्रशासन ने बारिश और नदी में उफान के चलते लोगों से जलस्त्रोतों के नजदीक न जाने की अपील की है।

By lalit kEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 02:45 PM (IST)
Hero Image
सांबा में बारिश के बाद उफान पर नदी-नाले (फाइल फोटो)।

सांबा, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बीते दो दिनों से हो रही लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए है। देवक नदी में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है, वहीं, बुधवार सुबह देवक नदी में आई बाढ़ में एक कार बह गई। हालांकि इसमें कार चालक बाल-बाल बच गया।

बीते दिनों महिला शिक्षक भी बाल-बाल बची

गनीमत रही कि कार में केवल चालक ही था और जब कार बीच रास्ते में पानी में फंस गई तो उसने बड़ी मुश्किल से बाहर निकलकर जान बचाई। चालक तो किसी तरह से बाहर निकल आया लेकिन कार पानी के बहाव में बह गई। मंगलवार को भी इसी जगह पर ऐसी ही घटना हुई थी। गत दिवस भी यहां एक कार पानी में फंस गई थी। महिला शिक्षक मंगलवार सुबह स्कूल जा रही थी, जब उसकी कार पानी के बहाव में फंस गई। कार को पानी में बहता देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद महिला शिक्षक को कार से बाहर निकाला। इस घटना में महिला शिक्षक तो बाल-बाल बच गई लेकिन उनकी कार भी पानी के बहाव में बह गई थी।

प्रशासन ने जनता से की अपील

आज यह दूसरी घटना हुई है जिसमें देवक नदी के बहाव में कार बह गई है। सांबा जिले में पिछले 48 घंटों के दौरान मूसलादार बारिश हुई है जिससे नदी-नाले उफान पर है और प्रशासन ने आम लोगों को हिदायत दी है कि जलस्रोतों के निकट न जाए क्योंकि पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश के कारण कभी भी पानी का स्तर बढ़ सकता है। इस मौसम विभाग का भी पूर्वानुमान है कि जम्मू-कश्मीर में अगले 48 घंटों के दौरान कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अपने अंतिम चरण में है और ऐसे में अगले 48 घंटों के दौरान उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में मूसलादार बारिश होने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें: Encounter in Anantnag: राजौरी के बाद अनंतनाग में भी मुठभेड़, आतंकियों की गोलीबारी में दो जवान घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर