Move to Jagran APP

Roads In Jammu : जख्मी बाहूफोर्ट की सड़कों पर लगा तारकोल का मरहम, रंग लाई जागरण की मुहिम

Roads In Jammu अधिकारियों ने भरोसा दिलाया था कि मौसम ठीक होने के साथ ही काम शुरू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इसका संज्ञान लेते हुए बाहूफोर्ट की सड़कों की हालत सुधारने के लिए विस्तृत निर्देश दिए थे।

By anchal singhEdited By: Rahul SharmaUpdated: Mon, 10 Oct 2022 01:15 PM (IST)
Hero Image
स्थानीय लोग व कारपोरेटर दैनिक जागरण का आभार व्यक्त कर रहे हैं।
जम्मू, जागरण संवाददाता : प्रसिद्ध बावे माता मंदिर वाले बाहूफोर्ट क्षेत्र में खस्ताहाल सड़कों की हालत सुधार ली गई है। बदहाल सड़कों पर तारकोल डालने का काम अंतिम चरण में है। वर्षों बाद इतने स्तर पर बाहूफोर्ट क्षेत्र में तारकोल डालने का काम पूरा किया गया है।

दैनिक जागरण ने सितंबर माह में बिखरती सड़कें शीर्षक से समाचारीय श्रृंखला चलाकर बाहूफोर्ट की विभिन्न सड़कों की हालत को उजागर किया था। जिसमें स्थानीय लोगों से बातचीत करने के साथ नगर निगम व लोक निर्माण विभाग के अधिाकरियों के अलावा वार्ड नंबर 47 व 48 के कारपोरेटरों से भी बात की थी।

अधिकारियों ने भरोसा दिलाया था कि मौसम ठीक होने के साथ ही काम शुरू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी इसका संज्ञान लेते हुए बाहूफोर्ट की सड़कों की हालत सुधारने के लिए विस्तृत निर्देश दिए थे। इसी का नतीजा है कि आज बाहूफोर्ट क्षेत्र की अधिकतर सड़कों पर तारकोल डाल दिया गया है। इसके लिए स्थानीय लोग व कारपोरेटर दैनिक जागरण का आभार व्यक्त कर रहे हैं।

कच्चा तालाब में भी डली तारकोल : विगत दिवस बाहूफोर्ट के कच्चा तालाब क्षेत्र में तारकोल डालने का काम शुरू करवा कर कारपोरेटर ने क्षेत्र वासियों को राहत प्रदान की। कच्चा तालाब की सड़क पर वर्षाें से तारकोल नहीं डाली गई थी। कारपोरेटर शारदा कुमारी ने वार्ड नंबर 47 के गणमान्य लोगों के साथ मिलकर इस कार्य का शुभारंभ किया। इससे पहले स्थानीय लोगों ने कारपोरेटर व अन्य नेताओं का माता की चुनरी ओढ़ा कर स्वागत किया। लोगों को संबोधित करते हुए क्षेत्र की कारपोरेटर ने कहा कि माता बावे वाली के आशीर्वाद से ही यह संभव हो पाया है। सभी वार्ड वासियों के सहयोग से हम काम को पूरा करने में सफल रहे हैं। आगे भी ऐसे ही लोगों को साथ लेकर काम करते रहेंगे। इस मौके पर मौजूद गणमान्यों में कृष्ण लाल, सतीश कुमार, पुरोत्तम लाल, ह्दयेश लाल भगत प्रमुख थे।

सभी सड़कों पर डाली गई तारकोल : वार्ड नंबर 47 की कारपोरेटर शारदा कुमारी ने कहा कि मां काली के आशीर्वाद और सभी के सहयोग से बाहूफोर्ट की सभी सड़कों पर तारकोल डालने का काम पूरा कर लिया गया है। इतना ही नहीं लगभग सभी गलियों में टाइलें भी डल चुकी हैं। कुछ मरम्मत कार्य शेष रहे हैं। जिन्हें पूरा करवाया जाएगा। मुख्य सड़कों को ठीक कर लिया गया है। उन्होंने दैनिक जागरण का आभार जताते हुए कहा कि मीडिया लोगों की आंख-नाक का काम करता है। समय-समय पर मुद्दे उठाए जाते हैं। जिन्हें हल करवाने में आसानी रहती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक ही गली बची है, उसका भी एक-दो दिन में उद्घाटन कर दिया जाएगा। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।