Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Machail Mata: फिर शुरू हुआ विवादों में रहने वाली मचेल सड़क का काम

गुलाबगढ़ मचेल सड़क का काम डीसी ने फिर शुरू करवा दिया है। पलाली गांव के लिए भी जल्द ही सड़क बनाई जाएगी। इसके लिए सर्वे भी शुरू किया गया। जब से गुलाबगढ़ मचेल सड़क का निर्माण शुरू हुआ है तब से ही यह विवादों में रही है।

By Edited By: Updated: Sun, 21 Feb 2021 07:10 AM (IST)
Hero Image
गुलाबगढ़ मचेल सड़क का काम डीसी ने फिर शुरू करवा दिया है।

किश्तवाड़  बलबीर जम्वाल : गुलाबगढ़ मचेल सड़क का काम डीसी ने फिर शुरू करवा दिया है। पलाली गांव के लिए भी जल्द ही सड़क बनाई जाएगी। इसके लिए सर्वे भी शुरू किया गया। जब से गुलाबगढ़ मचेल सड़क का निर्माण शुरू हुआ है, तब से ही यह विवादों में रही है।

गुलाबगढ़ से लेकर कुंडेल गांव तक सड़क के किनारे बसने वाले लोगों ने पहले अपने-अपने गांव में सड़क पहुंचाने के लिए कई बार काम बंद करवाया। पहले गढ़ गांव के लोगों ने काम बंद करवाया और मामला अदालत तक पहुंचा। गढ़ गांव के लोगों को अलग से सड़क दी गई। उसके बाद काम शुरू हुआ। फिर जैसे ही सड़क मसू के पार हुई तो पलाली गांव के लोगों ने इसमें अड़चन डाल दी और काम बंद करवा दिया। उनका कहना था कि इस सड़क का नाम अठोली से पलाली रखा गया है और सर्वे भी अठोली से पलाली तक ही किया गया है। इसलिए पहले सड़क पलाली के लिए जानी चाहिए। बाद में आगे। इसी के चलते पिछले डेढ़ साल से पलाली गांव के लोग सड़क के काम को बार-बार रुकवा देते रहे।

कई बार आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और काम शुरू करवाया, लेकिन उनके जाते ही पलाली गांव के लोग काम बंद करवा देते रहे। 20 जनवरी को डीसी किश्तवाड़ ने ठेकेदार को हिदायत दी कि जल्द ही काम शुरू करे नहीं तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। ठेकेदार ने काम शुरू किया, तो गांव के लोगों ने बंद करवा दिया। कुछ दिन काम बंद रहने के बाद एसडीएम पाडर, डीडीसी सदस्य, बीडीसी चेयरमैन मौके पर पहुंचे और फिर से काम शुरू करवाया, लेकिन पलाली गांव के लोगों ने बंद करवा कर सड़क पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया और लोग हड़ताल पर बैठ गए। काम बंद होने के कारण मचेल गांव के लोगों ने मचेल में तथा डीसी दफ्तर में प्रदर्शन किया और डीसी से मुलाकात की।

डीसी ने आश्वासन दिया था कि डीडीसी चेयरमैन के चुनाव के के बाद हम मौके पर जाएंगे और वहां जाकर ही फैसला करेंगे। इसी के चलते शनिवार को डीसी अपने काफिले के साथ मौके पर पहुंचे जिसमें एसडीपीओ अठोली प्रदीप सेन, डीडीसी सदस्य हरि कृष्ण, बीडीसी चेयरमैन अर्पण राना, पीएमजीएसवाई के एक्सईएन महेंद्र परिहार, तथा और भी कई लोग शामिल थे। मौके पर जाकर डीसी ने लोगों को समझाकर मचेल सड़क का काम शुरू करवाने के लिए राजी कर लिया। पीएमजीएसवाई के एक्सईएन को हिदायत दी कि वह आज ही से जसलाई नाला से लेकर पलाली तक सड़क का सर्वे करें और जल्दी ही काम शुरू करवाएं। मचेल गांव की सड़क के लिए काम शुरू होने पर सभी ने खुशी जाहिर की और अब पलाली गांव के लोगों को भी उम्मीद जागी है कि उनके गांव की सड़क जल्द ही बन जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें