Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरोर टोल प्लाजा पर धरना जारी, युवा राजपूत सभा के नेताओं की गिरफ्तारी से लोगों में बढ़ा गुस्सा; रिहाई की मांग

सरोर टोल प्लाजा बंद करने की मांग को लेकर बुधवार को सांबा जिले में लगातार तीसरे दिन भी हंगामा मचा हुआ है। सरोर टोल प्लाजा बंद करने व इसका विरोध कर रहे युवा राजपूत सभा के नेताओं की गिरफ्तारी से लोगों को गुस्सा और अधिक बढ़ गया है। ताओं की रिहाई की मांग को लेकर सांबा व्यापार मंडल ने बुधवार दोपहर तक बाजार बंद रखने का आह्वान किया था।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 12:34 PM (IST)
Hero Image
सरोर टोल प्लाजा पर तीसरे दिन भी धरना जारी

जम्मू, जागरण संवाददाता। Saror Toll Plaza Protest in Jammu: सरोर टोल प्लाजा बंद करने की मांग को लेकर बुधवार को सांबा जिले में लगातार तीसरे दिन भी हंगामा मचा हुआ है। सरोर टोल प्लाजा बंद करने व इसका विरोध कर रहे युवा राजपूत सभा के नेताओं को गिरफ्तार करने के विरोध में लोग बुधवार सुबह ही सड़कों पर उतर आए। सांबा बार एसोसिएशन के सदस्यों ने सुबह करीब 11 बजे जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर धरना शुरू कर दिया और राष्ट्रीय राजमार्ग की दोनों ट्यूब बंद करके सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर दो बजे तक बंद रहेंगे बाजार

विरोध से राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद हो गया है। प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों की व्यापक तैनाती की गई है, लेकिन प्रदर्शनकारी राजमार्ग पर डटे हुए हैं। युवा राजपूत सभा के नेताओं को रिहा करने की मांग को लेकर मंगलवार को भी पूरा दिन हंगामा हुआ था और नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर सांबा व्यापार मंडल ने बुधवार दोपहर तक बाजार बंद रखने का आह्वान किया था। इसके चलते बुधवार को सांबा बंद रहा और हर तरफ प्रदर्शनों का सिलसिला शुरू हो गया।

युवा राजपूत सभा के नेता गिरफ्तार

युवा राजपूत सभा के नेताओं को सोमवार रात को गिरफ्तार करके सांबा जिला पुलिस लाइन में रखा गया था और मंगलवार को उन्होंने सरकार के अड़ियल रैवये के खिलाफ भूख हड़ताल शुरू कर दी थी। आज लोग सांबा जिला पुलिस लाइन पर धावा न बोल दे, इसलिए प्रशासन ने इन नेताओं को मंगलवार मध्य रात्रि को सांबा से कठुआ की जिला जेल में शिफ्ट कर दिया था।

पुलिस की कार्रवाई से बढ़ा लोगों का गुस्सा

यहां बता दे कि सरोर टोल प्लाजा के विरोध में मंगलवार को पूरा दिन सांबा जिले में प्रदर्शनों का सिलसिला चला था जिससे पूरा दिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात प्रभावित रहा था। दोपहर बाद प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस की इस कार्रवाई के चलते लोगों में आक्रोश और बढ़ गया है।