Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir Schools Reopen: गर्मियों की छुट्टी के बाद खुले स्‍कूल, शिक्षकों ने अलग अंदाज में छात्रों का किया स्‍वागत

Jammu Kashmir Schools Reopen जम्‍मू कश्‍मीर में गर्मियों की छुट्टी के बाद स्‍कूल खुल गए हैं। शिक्षकों ने छात्रों का स्‍वागत अलग अंदाज से किया। गर्मियों का ब्रेक स्‍कूल के बच्‍चों के लिए काफी लंबा रहा। आज स्‍कूल खुलते ही बारिश भी जारी रही। बारिश की वजह से बच्‍चों को गर्मी से भी राहत मिली। वहीं बच्‍चों ने अर्ध वार्षिक परीक्षा के लिए भी अपनी कमर कस ली है।

By surinder raina Edited By: Himani Sharma Updated: Thu, 18 Jul 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
गर्मियों के लंबे ब्रेक के बाद स्‍कूलों में लौटी रौनक (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्मू। Jammu Kashmir Schools Reopen: गर्मियों की छुट्टी के बाद गुरुवार को स्कूल खुले तो वर्षा ने भी सुबह दिल खोल कर बच्चों का स्वागत किया। सुबह बारिश के बीच बच्चे स्कूल पहुंचे और उन्होंने गर्मियों की छुट्टी के बाद पहला दिन स्कूल में बिताया।

सुबह से जारी रही बारिश

जम्मू शहर में सभी स्कूल गुरुवार को खुले तो सुबह सवेरे सड़कों पर स्कूल बसों व बच्चों को ले जाने वाली वैन व ऑटो भी दिखे। उधर गुरुवार तड़के से जारी बारिश को देखकर लग रहा था कि शायद कम ही बच्चे स्कूल जाएंगे लेकिन ऐसा अंदाजा गलत साबित हुआ। वर्षा के बावजूद भी स्कूल जाने वाले बच्चों की संख्या काफी ज्यादा भी और स्कूल बसें भी बच्चों से भरी हुई गई।

स्‍कूलों ने ऐसे किया बच्‍चों का स्‍वागत

उधर स्कूलों ने भी बच्चों के स्वागत की तैयारी कर रखी थी। कुछ स्कूलों में पूजा के साथ छुट्टियों के बाद बच्चों की पढ़ाई शुरू करवाई गई। कुछ स्कूलों में बच्चों पर पुष्प वर्षा भी की गई।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव अशरफ भट अरेस्ट, PSA कानून के तहत एक हफ्ते में दूसरी गिरफ्तारी

उधर बच्चे भी स्कूल में पहुंच कर काफी खुश दिखे। अपने दोस्तों व सहपाठियों से मिलकर उन्होंने छुट्टियों में बिताए गए अपने समय बारे भी एक दूसरे को बताए। वहीं छुट्टियों के समापन के साथ ही स्कूलों ने बच्चों की अर्ध वार्षिक परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

अर्ध वार्षिक परीक्षा को लेकर तैयारी शुरू

स्कूलों में बच्चों को बता दिया गया कि वे अब परीक्षा की तैयारी करें और कुछ ही दिन बाद उन्हें स्कूलों की ओर से अर्ध वार्षिक परीक्षा भी डेटशीट भी मिल जाएगी। शिक्षा निदेशक जम्मू अशोक कुमार शर्मा ने भी बच्चों को स्कूल पहुंचने पर शुभकामनाएं दी है। उन्होंने बच्चों से अर्ध वार्षिक परीक्षा को लेकर तैयार रहने का आह्वान भी किया है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से जम्मू तवी तक बिछेगी नई रेल लाइन, 600 KM का सफर होगा आसान; इन शहरों के बीच सरपट दौड़ेंगी ट्रेनें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें