Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जीएमसी में MBBS के छात्र के साथ सीनियर्स ने की रैगिंग, जब इसका हुआ विरोध फिर जो हुआ...

Jammu रविवार को जीएमसी जम्मू के हॉस्टल में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र की कथित तौर रैगिंग करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर सीनियर छात्रों की प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के साथ हाथापाई भी हो गई। आरोपित छात्रों की पहचान के लिए एंटी रैंगिग कमेटी को लिखा गया। कुछ छात्रों ने कहा कि सीनियर छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्र की रैगिंग के नाम पर पिटाई भी की।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Mon, 22 Jan 2024 10:18 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir: जीएमसी के होस्टल में रैगिंग का प्रयास विरोध करने पर हुई हाथापाई। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, जम्मू। जीएमसी जम्मू के हॉस्टल में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र की कथित तौर रैगिंग करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर सीनियर छात्रों की प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के साथ हाथापाई भी हो गई। हॉस्टल वार्डन ने जानकारी मिलते ही कार्रवाई की।

जब छात्र ने रैगिंग का किया विरोध तो हाथापाई की आई नौबत

आरोपित छात्रों की पहचान के लिए एंटी रैंगिग कमेटी को लिखा गया। यह मामला रविवार शाम का है। हॉस्टल में रहने वाले सीनियर छात्रों ने एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक छात्र की रैगिंग करने का प्रयास किया। इसका उस छात्र ने विरोध किया। इसके बाद नौबत हाथापाई तक पहुंच गई।

सीनियर छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्र की रैगिंग के नाम पर पिटाई भी की

कुछ छात्रों का कहना है कि सीनियर छात्रों ने प्रथम वर्ष के छात्र की रैगिंग के नाम पर पिटाई भी की। इसकी जानकारी हॉस्टल में मौजूद कुछ छात्रों ने वार्डन डा. हरलीन कौर को दी। कुछ ही देर में वार्डन के हॉस्टल में पहुंचने के बाद उन्होंने सभी छात्रों को मौके पर बुलाया और आरोपित छात्रों की पहचान करने को कहा।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के चलते जम्मू में आज के लिए 'केबल कार सेवा' मुफ्त

पूरी घटना की रिपोर्ट बनाकर एंटी रैगिंग कमेटी को सौंपी

उन्होंने छात्रों को सख्त निर्देश दिए कि अगर हॉस्टल में किसी ने भी किसी भी छात्र की रैगिंग करने का प्रयास किया तो उस पर कार्रवाई होगी। उन्होंने मौके पर ही पूरी घटना की रिपोर्ट बनाकर एंटी रैगिंग कमेटी की चेयरपर्सन को भेज दी।

आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई होगी-होस्टल की वार्डन

जीएमसी प्रशासन का कहना है कि इस मामले की जांच के बाद ही कोई कार्रवाई होगी। रैगिंग पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। रैगिंग करने वालों को होस्टल से निकालने समेत एमबीबीएस की परीक्षा में बैठने से भी वंचित किया जा सकता है। होस्टल की वार्डन का कहना है कि आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: J&K Weather: श्रीनगर बना जम्मू... ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, हल्की बारिश व बर्फबारी की आशंका; जानें मौसम का हाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर