Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बारामुला पुलिस का ड्रग तस्‍करों पर बड़ा एक्‍शन, नौ महीने में अब तक पकड़े गए इतने आरोपित; पढें पूरा अपडेट

Jammu Kashmir News जम्‍मू कश्‍मीर के बारामुला में पुलिस ने ड्रग तस्‍करों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया है। पुलिस के अनुसार 30 सितंबर तक पुलिस ने नारकोटिक्स ड्रग एंड फोटोट्रॉफिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 231 मामले दर्ज किए। इसके परिणामस्वरूप 403 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इन पर एनडीपीएस जन सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaUpdated: Sun, 01 Oct 2023 04:14 PM (IST)
Hero Image
बारामुला पुलिस का ड्रग तस्‍करों पर बड़ा एक्‍शन

राज्य ब्यूरो, जम्मू: पुलिस ने इस वर्ष जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में 62 कुख्यात तस्करों सहित 403 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 12.28 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की। यह जानकारी पुलिस ने रविवार को दी।

बारामुला पुलिस के अनुसार 30 सितंबर तक पुलिस ने नारकोटिक्स ड्रग एंड फोटोट्रॉफिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत 231 मामले दर्ज किए। इसके परिणामस्वरूप 403 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इनमें 62 कुख्यात ड्रग तस्कर शामिल हैं।

इन पर एनडीपीएस जन सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अतिरिक्त ड्रग तस्करों की 2.1 करोड़ रुपये की संपत्ति भी जब्त की गई है जिसमें तीन घर, तीन वाहन और 1.2 करोड़ रुपये की नकदी शामिल है।

यह भी पढ़ें: Udhampur News: जम्मू पुलिस ने बरामद की 300 करोड़ कीमत की 30 किलोग्राम कोकीन, दो आरोपी गिरफ्तार

इस साल सितंबर तक 28 वाहन जब्‍त

जब्त किए गए मादक पदार्थ में 3.47 करोड़ रुपये मूल्य की 2,670 किलोग्राम ब्राउन शुगर, 5.96 करोड़ रुपये मूल्य की 4,262 किलोग्राम हेरोइन, 56.22 लाख रुपये मूल्य की 11,245 किलोग्राम चरस, अनार का भूसा और 1.16 करोड़ रुपये मूल्य का 194492 किलोग्राम कैनबिस पाउडर शामिल है। पुलिस ने इस साल सितंबर तक 28 वाहन भी जब्त किए हैं।

अभियान के तहत उल्लेखनीय सफलता हासिल

बारामुला पुलिस ने नशीली दवाओं की तस्करी के खिलाफ अपने निरंतर अभियान के तहत उल्लेखनीय सफलता हासिल की है। हाल के महीनों में पंजीकृत मामलों की संख्या में काफी गिरावट आई है। वर्ष की पहली छमाही के दौरान जनवरी से जून तक मामलों में वृद्धि हुई। अकेले अप्रैल में संख्या 10 से 40 तक बढ़ गई। हालांकि जुलाई के बाद से यह प्रवृत्ति उलट गई है। जुलाई में 18 मामले दर्ज किए गए। इसके बाद अगस्त में 15 और सितंबर में 18 अन्य मामले दर्ज किए गए।

यह भी पढ़ें: Chenab Bridge: पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा विश्व का सबसे ऊंचा रेल ब्रिज, एफिल टावर से भी ज्यादा है हाइट

पुलिस ने जनता से किया आग्रह

जिले के नागरिकों ने नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई में संतुष्टि दिखाई है और पुलिस को अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया है। बारामुला पुलिस का कहना है कि ड्रग तस्करों का मुकाबला करने और जिले के भीतर अवैध तस्करी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चल और अचल संपत्ति को जब्त करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है।

पुलिस ने जिले की जनता से आग्रह किया है कि वे समाज से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने के लिए अपने क्षेत्रों में नशीली दवाओं के तस्करों के बारे में जानकारी लेकर आगे आएं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें