Move to Jagran APP

Jammu: अयोध्या धाम के लिए कटरा से रवाना हुई दूसरी आस्था ट्रेन, श्रद्धालुओं पर की गई पुष्पवर्षा

अयोध्या धाम के लिए कटरा से दूसरी आस्था ट्रेन रवाना हुई है। इस ट्रेन से 1375 श्रद्धालु रवाना हुए हैं जिनमें रियासी जिले से 300 श्रद्धालु शामिल हुए। वहीं कटरा रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। लोगों ने कहा कि यह विशेष आस्था ट्रेन (Special Aastha Train) सभी श्रद्धालुओं के सपने को साकार कर रही है

By Rakesh Sharma Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 13 Feb 2024 08:21 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या धाम के लिए कटरा से रवाना हुई दूसरी आस्था ट्रेन।

संवाद सहयोगी, कटरा (जम्मू)। श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटरा से मंगलवार को सुबह 10:30 बजे अयोध्या धाम के लिए दूसरी आस्था ट्रेन रवाना हुई। इस ट्रेन को जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित दुबे के साथ ही जिला प्रभारी अरविंद गुप्ता, पूर्व विधायक बलदेव राज शर्मा व अन्य नेताओं ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन में 1375 श्रद्धालु शामिल हैं, जिनमें जिला रियासी से करीब 300 श्रद्धालु, जबकि कटरा से 150 श्रद्धालु शामिल हैं।

अयोध्या धाम के लिए कटरा से रवाना हुई दूसरी आस्था ट्रेन

इससे पहले जिला रियासी के सभी श्रद्धालुओं का कटरा रेलवे स्टेशन पर रेलवे विभाग द्वारा स्वागत किया गया। 22 बोगी की यह ट्रेन 15 फरवरी को सुबह 6:30 बजे अयोध्या धाम से कटरा रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होगी और 16 फरवरी को सुबह 6:00 बजे कटरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

ट्रेन से 1375 श्रद्धालु हुए रवाना

इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित दुबे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही सभी विभागों की सराहना करते हुए कहा कि देशभर से श्रद्धालुओं को लेकर विशेष आस्था ट्रेन शुरू की गई है, जो श्रद्धालुओं को अयोध्या धाम की यात्रा करवा रही है। दूसरी ओर रहने और खाने-पीने के साथ सुरक्षा को लेकर जिस तरह से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद व अन्य विभागों और उत्तर प्रदेश सरकार ने इंतजाम किए हैं, वह काबिले तारीफ है। आगे भी आस्था ट्रेन जारी रहेगी, जिससे जिला रियासी से अधिक से अधिक श्रद्धालु अपनी अयोध्या धाम यात्रा कर सकें।

रियासी जिले से 300 श्रद्धालु शामिल

वहीं, पूर्व विधायक बलदेव राज शर्मा ने कहा कि यह विशेष आस्था ट्रेन सभी श्रद्धालुओं के सपने को साकार कर रही है, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दिल से धन्यवाद करते हैं। वहीं, यात्रा में शामिल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जम्मू कश्मीर व लद्दाख प्रांत के संपर्क प्रमुख अजय शर्मा ने कहा कि आखिरकार देशभर के लोगों का सपना साकार हुआ है और प्रभु रामलला एक बार फिर 500 वर्षों के बाद अपने दिव्य भव्य नव्य महल में विराजमान हुए हैं।

ये भी पढ़ें: श्रीनगर में पंजाब के दो मजदूरों की हत्या करने वाला आतंकी गिरफ्तार, घटना को अंजाम देने के लिए बनाया था ये मास्टर प्लान

अयोध्या धाम यात्रा में राकेश दुबे, संजय दुबे गोल्डी, गिरधारी लाल रैना, शिव जम्वाल, संजय गंडोत्रा शुन्नु, ममता शर्मा, रेनू शर्मा, शालू देवी आदि ने कहा कि वह इस यात्रा को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं।

रेलवे स्टेशन पर पुष्पवर्षा कर किया गया स्वागत

इससे पहले श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटरा पर जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित दुबे के साथ जिला प्रभारी अरविंद गुप्ता, पूर्व विधायक बलदेव राज शर्मा व अन्य भाजपा नेताओं ने श्रद्धालुओं का पुष्पवर्षा कर स्वागत कर अभिनंदन किया और अयोध्या धाम यात्रा को लेकर शुभकामनाएं दी। इस मौके पर कटरा के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विमल इंदु, अनुज सेन्सन, दिवाकर शर्मा, रितु ठाकुर, कृष्ण मालाबार के साथ ही भाजपा के अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Gun License Scam: J&K गन लाइसेंस घोटाले में 21 आरोपित किए जाएंगे पेश, 26 अप्रैल को होगी अगली सुनवाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।