Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: दिवाली को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में बढ़ाई पुलिस गश्त

(Jammu News) दिवाली पर अक्सर आतंकियों की तरफ से वारदात करने का प्रयास किया जाता है। ऐसे में दिवाली को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया एजेंसियों ने दिवाली के दौरान आतंकी संगठनों द्वारा जम्मू में वारदात को अंजाम देने की चेतावनी दी है। पुलिस संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रख रही है। बाजारों में सादा कपड़ों में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

By Dinesh MahajanEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 12 Nov 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
जम्मू में दिवाली को लेकर सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू।(Jammu News) दिवाली पर अक्सर आतंकियों की तरफ से वारदात करने का प्रयास किया जाता है। ऐसे में दिवाली को लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। इसको देखते हुए शहर व बाहरी क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

शुक्रवार रात जम्मू शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आइजीपी) आनंद जैन और डीआइजी शक्ति पाठक ने पैदल शहर का दौरा किया था।

बाजारों व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस की गश्ती बढ़ी

इस दौरान उन्होंने नाकों पर तैनात जवानों ने बात कर उनका मनोबल बढ़ाया था। बाजारों व भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस (Jammu Police) गश्त को बढ़ा दिया गया है। पुलिस बाजारों और रिहायशी इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज पर लगातार नजर रख रहे हैं। शनिवार को दिवाली की पूर्व संध्या पर बाजारों में काफी भीड़ रही।

खुफिया एजेंसियों ने दिवाली के दिन रहे अलर्ट

इस दौरान लोग घरों में पूजा के लिए खरीदारी करने के अलावा अपने दोस्तों व रिश्तेदारों के जहां दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए जाते हैं। खुफिया एजेंसियों ने दिवाली के दौरान आतंकी संगठनों द्वारा जम्मू में वारदात को अंजाम देने की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: Diwali 2023: पीएम मोदी आज LoC पर सैनिकों के साथ मनाएंगे दिवाली, जानिए कब-कब PM Modi ने सरहद पर जलाए दीये

पुलिस संदिग्ध गतिविधियों पर रख रही नजर 

कुछ दिन पूर्व भी बागे बाहु इलाके में पुलिस नाके के नजदीक दो किलो की टिफिन आइईडी बरामद हुई थी, जिसे जम्मू पुलिस गंभीरता से ले रही है।

पुलिस संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रख रही है। बाजारों में सादा कपड़ों में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है ताकि संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके।

बाजार में तैनात पुलिस वाहनों से लोगों को सावधान करने के लिए लाउडस्पीकर से भी घोषणा की जा रही है। इतना ही नहीं पुलिस अवैध रूप से पटाखों की बिक्री या ले जाने वाले लोगों पर भी नजर रख रही है।

जम्मू शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसलिए लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं हैं। पूरे उल्लास से दिवाली मनाएं। रात में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। दिवाली के कारण लोग बाजारों में खरीदारी करने आ रहे हैं। पुलिस पूरी तरह अलर्ट होकर काम कर रही है।-विनोद कुमार, एसएसपी जम्मू

यह भी पढ़ें: Pulwama Encounter: पुलवामा में घेराबंदी तोड़ भागने में कामयाब हुए आतंकी, शोपियां तलाशी अभियान जारी