Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: हंदवाड़ा में आतंकियों का सहयोगी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सहयोगी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से हथियार गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। आतंकी सहयोगी की पहचान लाटी शरत सोपोर के अब्दुल मजीद डार के बेटे इशफाक मजीद डार के रूप में हुई है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

By rohit jandiyal Edited By: Rajiv Mishra Updated: Mon, 28 Oct 2024 03:52 PM (IST)
Hero Image
हंदवाड़ा में गिरफ्तार हुआ आतंकियों का सहयोगी (फाइल फोटो)
राज्य ब्यूरो, जम्मू। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ 92 बटालियन के साथ मिलकर आतंकियों सहयोगी को पकड़ लिया और उसके पास से हथियार गोला बारूद के साथ अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

भारी मात्रा में हथियार बरामद

अधिकारी ने कहा कि आतंकियों के सहयोगी को यूनिसू इलाके के पास नाका चेकिंग के दौरान पकड़ा गया। उसकी पहचान लाटी शरत सोपोर के अब्दुल मजीद डार के बेटे इशफाक मजीद डार के रूप में हुई है। अधिकारी ने कहा कि उसके कब्जे से एक पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया गया।

उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 1 पिस्तौल, 2 मैगजीन, 12 कारतूस, और मोबाइल फोन बरामद किया है। हथियार बरामद होने के बाद संबंधित धाराओं में हंदवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- Terror Attack: सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग करने वाले 3 आतंकी ढेर, मंदिर में बच्चों को भी बनाया था बंधक

अखनूर में सेना की एंबुलेंस पर की थी फायरिंग

बता दें कि सोमवार तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अखनूर के बट्टल सेक्टर में आतंकियों ने सेना की एंबुलेंस पर फायरिंग की थी। जिसके बाद सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है।

बता दें कि गांव के तीन बच्चे जब रोज की तरह शिव मंदिर में मात्था टेक कर ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रहे थे, तो मंदिर में छुपे आतंकियों ने उन्हें रोक लिया। आतंकी बच्चों से मोबाइल फोन देने की मांग कर रहे थे।

बच्चों के अनुसार एक आतंकी ने उस पर अपनी पिस्तौल भी तान दी थी, लेकिन बाद में अचानक ने आतंकियों ने उन्हें मंदिर से भाग जाने को कहा। इसके बाद बच्चे तुरंत अपने घर पर वापस लौटे और अपने अभिभावकों को गांव के मंदिर में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने सुरक्षा बलों को सूचित किया।

इलाके में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन जारी

अखनूर में हुए हमले के बाद सुबह नौ बजे के करीब सेना ने केरी बट्टल के इलाके में पूरी तरह घेर लिया। इलाके में सेना के विमान और ड्रोन की मदद से आतंकियों पर नजर रखी जा रही थी। अब तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। सीमांत क्षेत्रों की ओर जाने वाले मार्गों पर सुरक्षा बलों को तैनात कर वहां से गुजर रहे वाहनों की तलाशी लेनी शुरू कर दी गई ताकि आतंकियों किसी वाहन को हाईजैक कर भाग ना सके।

यह भी पढ़ें- मजबूत हो रही आतंक की जड़ें? गांदरबल आतंकी हमले में कुलगाम का युवक शामिल, टेलीग्राम की मदद से युवाओं की हो रही भर्ती

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।