Move to Jagran APP

Jammu News: संदिग्ध गतिविधि के चलते अखनूर में सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान, Hitech कैमरों से रख रहे नजर

जम्मू के अखनूर (Search Operation In Akhnoor) में संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद सेना जेके पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने हाईटेक ड्रोन (Hitech Drone in Jammu Kashmir) और एडवांस लेवल के कैमरे के साथ चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी हालांकि सेना को अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है। ृ

By Agency Edited By: Deepak Saxena Updated: Mon, 15 Jul 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
संदिग्ध गतिविधि के चलते अखनूर में सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान (फाइल फोटो)।
एएनआई, अखनूर। जम्मू के अखनूर के थाटी इलाके में स्थानीय लोगों ने एक संदिग्ध देखे जाने की सूचना दी। इसके बाद भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया।

तलाशी अभियान हाई-डेफिनिशन कैमरों से लैस हाई-टेक स्पेक्ट्रम ड्रोन का उपयोग करके चलाया जा रहा है, जो कई किलोमीटर दूर तक वीडियो कैप्चर करने की क्षमता रखते हैं। अधिकारियों ने पहले ही इलाके की घेराबंदी कर दी और व्यक्ति को खोजने के लिए संयुक्त तलाशी अभियान चलाना शुरू किया।

बदनोता हमले में बलिदान हुए थे पांच जवान

बता दें कि आठ जुलाई को कठुआ के बदनोटा इलाके में सेना के गश्ती दल पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने हमला कर दिया था। इस हमले में पांच सैनिकों की जान जाने और आठ के घायल होने के बाद चलाया गया है।

यह हमला जो कठुआ शहर से लगभग 150 किलोमीटर दूर माचेडी-किंडली-मल्हार रोड के एक सुदूर इलाके में हुआ। माना जाता है कि यह क्षेत्र में आतंकवादी घटनाओं की श्रृंखला में नवीनतम है, जिसके लिए पाकिस्तान द्वारा जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने के प्रयासों को जिम्मेदार ठहराया गया है।

जम्मू-अखनूर राजमार्ग पर की जा रही वाहनों की जांच

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में सुरक्षा उपायों को बढ़ा दिया गया है और तलाशी अभियान के तहत जम्मू-अखनूर राजमार्ग पर वाहनों की भी जांच की जा रही है। जम्मू अखनूर राजमार्ग को हाई अलर्ट पर रखा गया है, हर चौकी पर कड़ी सुरक्षा जांच की जा रही है।

अधिकारियों ने कहा कि जिस क्षेत्र में घात लगाकर हमला किया गया, वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पुराने घुसपैठ मार्ग का हिस्सा है, जिसे हमलावरों ने फिर से सक्रिय कर दिया है।

ये भी पढ़ें: JK News: आतंकी हमलों के बीच उधमपुर में मोर्टार सेल मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ता ने तवी नदी पर किया निष्क्रिय

अमरनाथ यात्रा के दौरान बढ़े हमले

हाल ही में हुए आतंकी हमले वार्षिक अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए। ये अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और 19 अगस्त को यात्रा का समापन होगा। यह 52 दिनों तक चलने वाली यात्रा है। भगवान शिव के भक्त कश्मीर हिमालय में स्थित पवित्र गुफा तक की यह चुनौतीपूर्ण यात्रा करते हैं।

ये भी पढ़ें: श्रीनगर के मुहर्रम जुलूस में लहराया फलस्तीन का झंडा, गाजा के समर्थन में लगाए नारे; भारी संख्या में जुटी भीड़

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।