Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: डोडा मुठभेड़ के बाद किश्तवाड़ के कई इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा, सेना ने जताई ये आशंका

डोडा के देसा इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा व्यवस्था को टाइट कर दिया है। दरअसल आतंकी हमले के बाद फरार आतंकी डोडा से भागकर किश्तवाड़ के केशवान व सरांवा के जंगलों में आ सकते हैं जिसकी आशंका के चलते सेना ये अहम कदम उठाया है। साथ ही इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

By Balbir Singh Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:33 PM (IST)
Hero Image
डोडा मुठभेड़ के बाद किश्तवाड़ के कई इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा (फाइल फोटो)।

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़। डोडा जिले के देसा इलाके में सोमवार रात को आतंकी हमले के बाद किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमले के बाद आतंकी फरार हो गए हैं, लेकिन सुरक्षाबलों के मुताबिक ज्यादा दूर तक नहीं गए होंगे। उन्हें ढूंढने का प्रयास जारी है।

आतंकियों को तलाशने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का भी सहारा लिया जा रहा है, जिससे आतंकी उस इलाके से कहीं भाग न पाएं। सुरक्षाबलों ने अपना घेरा मजबूत कर लिया है, लेकिन रात को भागने के बाद आतंकवादियों के उसे इलाके के साथ लगते भारत रिज के रास्ते जिला किश्तवाड़ में दाखिल होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

2008 में सुरक्षाबल ने मार गिराए सभी आतंकी

जिस इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी, वह इलाका किश्तवाड़ से मिलता है और वहां से आगे सरांवां, केशवान के जंगल पड़ते हैं। किसी समय में यह पूरा इलाका आतंकियों का गढ़ माना जाता था, लेकिन 2008 के बाद सुरक्षाबलों ने सभी आतंकवादियों को ढेर कर दिया था और तबसे अब तक यह इलाका आतंकवाद मुक्त इलाका माना जाता है।

ये भी पढ़ें: Srinagar News: DGP स्वैन के बयान पर मचा घमासान, PDP सहित इन पार्टियों ने बताया कार्यकर्ताओं का अपमान; बर्खास्तगी की उठी मांग

केशवान में आतंकियों पर नजर रखे है सेना

हालांकि केशवान में सेना की एक कंपनी शुरू से ही तैनात है और वह हर समय इलाके की रेकी करती रहती है, ताकि फिर दोबारा से यहां पर कोई आतंकवादी गतिविधि न हो। लेकिन डोडा से आतंकियों के लापता होने से केशवान और सरांवां इलाके में उनके घुसने की संभावना है, जिसके चलते उसे पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है, ताकि अगर आतंकवादी इस इलाके में घुसने की कोशिश करें तो उन्हें ढेर कर दिया जाए।

सुरक्षाबलों ने इलाके में बढ़ाई चौकसी

पिछले कुछ दिनों से उस इलाके में पहले ही कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के देखे जाने की खबरें चल रही थीं। हालांकि आधिकारिक तौर पर किसी ने भी इसकी पुष्टि नहीं की। लेकिन अब पूरे इलाके में सुरक्षाबलों ने चौकसी बढ़ा दी है। इसी के चलते किश्तवाड़ में भी कई जगह पर सुरक्षाकर्मी सर्च आपरेशन चल रहे हैं, क्योंकि पहले भद्रवाह, उसके बाद गंदोह बलेसा और अब डोडा के देसा इलाके में आतंकी वारदात के बाद आतंकियों के भागने के लिए केवल यही एक रास्ता है।

ये भी पढ़ें: Rajouri News: डोडा के बाद एलओसी पर दिखे तीन संदिग्ध, सुरक्षा बलों ने बड़े पैमाने पर चलाया तलाशी अभियान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर