Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srinagar News: बारामूला और कुलगाम में पकड़े गए सात नशा तस्कर, 3600 कैप्सूल और आठ किलो चूरा पोस्त बरामद

बारामूला जिले के सोपोर और कुलगाम में पुलिस (Baramulla Police) ने सात नशा तस्करों (Seven Drug Smugglers) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से प्रतिबंधित दवा और आठ किलो पोस्ट चूरा बरामद किया गया है। पुलिस को शक हुआ जिसके बाद उनकी तलाशी ली गई। वहीं आरोपियों ने भागने की कोशिश की तो उन्हें उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया।

By naveen sharma Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 22 Jan 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
बारामूला और कुलगाम में पकड़े गए सात नशा तस्कर (प्रतीकात्मक इमेज)।

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पुलिस ने सोमवार को बारामूला जिले के सोपोर और कुलगाम जिले में सात नशा तस्करों को पकड़ा है। इनके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवा और आठ किलो पोस्त चूरा बरामद किया गया है। सोपोर में पुलिस ने रेबन इलाके में एक मारुति स्विफ्ट कार (जेके01एयू/3674) को तलाशी के लिए रोका था। इसमें उमर रशीद शाला और अदनान मंजूर अंतु सवार थे।

तलाशी के लिए रोका ट्रक

तलाशी में इनके पास से प्रतिबंधित दवा के 112 कैप्सूल और 11 शीशियां मिलीं। इस दवा का इस्तेमाल नशे के लिए किया जाने वाला था। इस बरामदगी के बाद पुलिस ने दोनों युवाओं को हिरासत में ले लिया। सोपोर के तारजुल इलाके में ही पुलिस दो और नशा तस्करों शहनवाज अहमद उर्फ मंजूर और शब्बीर अहमद को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से प्रतिबंधित दवा के 1536 कैप्सूल बरामद किए। तारजु में ही पुलिस दल ने रेलवे क्रासिंग के पास से एक ट्रक (जेके05सी-1271) को तलाशी के लिए रोका।

ये भी पढ़ें: Baramulla News: बारामूला में शॉर्ट सर्किट से लगी दो घरों में लगी भीषण आग, जिंदा जला युवक

प्रतिबंधित दवा के 3600 कैप्सूल मिले

ट्रक को रमीज वली राथर चला रहा था। ट्रक की तलाशी लेने पर इसमें छिपाकर रखे गए प्रतिबंधित दवा के 3600 कैप्सूल मिले। पुलिस ने ट्रक को भी जब्त करने के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में काजीगुंड के सूमो स्टैंड में गश्त रहे पुलिस दल ने नायलान के थैले उठाकर जा रहे दो युवकों को तलाशी के लिए रुकने को कहा। इन दोनों युवकों ने वहां से भागने का प्रयास किया, किंतु पुलिस दल ने उन्हें पकड़ लिया। इन दोनों युवकों की पहचान अशफाक अहमद राथर और मोहम्मद शरीफ बानी के रूप में हुई है। इनके पास जो थैले थे, उनकी तलाशी लेने पर आठ किलो पोस्त चूरा मिला। दोनों को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: Jammu News: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घर में दीये जलाकर किया श्रीराम का स्वागत, लोगों से की ये खास अपील