Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में आग लगने से कई घर और दो गोशालाएं जलकर खाक, सात गाय की मौत

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara Fire) स्थित हंदवाड़ा में भीषण आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। इस हादसे में नौ आवासीय घर और दो गोशालाओं में आग लग गई जिसमें सात गाय जलकर मर गई। हालांकि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। वहीं इस हादसे में घायल एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By rohit jandiyal Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 14 Jul 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
कुपवाड़ा में आग लगने से कई घर और दो गोशालाएं जलकर खाक (सांकेतिक)।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि को लगी भीषण आग की घटना में कम से कम नौ आवासीय घर और दो गोशालाएं जलकर खाक हो गईं। आग लगने की घटना में सात गायों की भी मौत हो गई।

अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के अधिकारियों ने कहा कि मध्यरात्रि के दौरान राजवाड़ा क्षेत्र में एक घर में आग लग गई और आसपास के अन्य घरों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे नौ आवासीय घरों और दो गोशालाओं को भारी नुकसान हुआ।

नौ घरों और दो गोशालाओं में लगी आग

उन्होंने बताया कि आग में दो तीन मंजिला, पांच दो मंजिला और दो एक मंजिला आवासीय मकान के अलावा दो गोशालाएं जलकर खाक हो गईं। आग की बढ़ती लपटों को बुझाने के लिए हंदवाड़ा उपजिला के विभिन्न स्टेशनों से दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया जिससे आग पर काबू पा लिया गया।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: अनंतनाग में दो मौलवियों पर केस दर्ज, भड़काऊ भाषण देकर युवाओं को कर रहे थे गुमराह

आग लगने के कारण का नहीं चल सका पता

घटना के दौरान एक नागरिक भी घायल हो गया और उसे इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: युवक ने चिनाब में कूदकर दे दी जान, पाकिस्‍तान में मिला शव; परिजनों ने PM मोदी से की ये अपील

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर