Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Kashmir Files Unreported पर भड़के J&K शिवसेना के कार्यकर्ता, कहा- ये कश्मीरियत में जहर घोलने का है प्रयास

विवेक अग्निहोत्री की वेब सीरीज द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड का ट्रेलर जारी होते ही शिवसेना जम्मू-कश्मीर विरोध पर उतर आई है। इनका कहना है कि निर्माता कश्मीरियत में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। इसे बंद किया जाए। कार्यकर्ताओं ने हाथों में नारे लिखित पोस्टर कार्ड लिए हुए थे और विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Mon, 24 Jul 2023 08:39 PM (IST)
Hero Image
The Kashmir Files Unreported पर भड़के J&K शिवसेना के कार्यकर्ता, कहा- ये कश्मीरियत में जहर घोलने का है प्रयास

जम्मू, जागरण संवाददाता : कश्मीरी हिंदुओं के विस्थापन पर बनी फिल्म ''द कश्मीर फाइल्स'' के बाद फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की वेब सीरीज 'द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड ' का ट्रेलर जारी होते ही शिवसेना जम्मू-कश्मीर विरोध पर उतर आई है। सोमवार को कार्यकर्ता ने निर्माता के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इनका कहना है कि निर्माता कश्मीरियत में जहर घोलने का काम कर रहे हैं। इसे बंद किया जाए।

सीरीज बंद करने की उठाई मांग 

कार्यकर्ताओं ने हाथों में नारे लिखित पोस्टर, कार्ड लिए हुए थे और विवेक अग्निहोत्री के खिलाफ नारे लगा रहे थे। इन लोगों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बने भाईचारे को बिगाड़ने का काम न किया जाए। कश्मीर के दुखद पलों को बेचकर कश्मीरियत में जहर घोलने व पुराने जख्मों को कुरेदने का जो सिलसिला कुछ बरस पहले शुरू हुआ था, अब रोका जाना चाहिए।

परेशानी में आ गए थे अल्पसंख्यक 

प्रदेश अध्यक्ष मनीष साहनी ने कहा कि इस तरह की फिल्मों के कारण जम्मू-कश्मीर में हालात बिगड़ते हैं। फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री तो कश्मीर के नाम पर फिल्में बनाकर करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं, लेकिन खामियाजा जम्मू-कश्मीर के अल्पसंख्यकों को भुगतना पड़ा था। पिछले समय में जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में यकायक बढ़ोतरी इन्ही कारणों से हुई। यहां का अल्पसंख्यक परेशानी में आ गया।

मणिपुर की घटना पर फिल्म बनाने का दिया मशवरा 

इस फिल्म निर्माता ने महज कश्मीर के नाम से कमाई की मगर कभी भी यहां के हिंदुओं की सुध लेने की कोशिश नहीं की। साहनी ने चुनौती देते हुए कहा कि विवेक अग्निहोत्री अगर समाज की बुराइयां, कुरीतियां सच में सामने लाना और दूर करना चाहते हैं, तो मानवता को शर्मसार करने वाली मणिपुर की घटना को समेटते हुए फिल्म बनाए। वहां दिखाए कि महिलाओं की किस कदर निर्वस्त्र करने की दरिंदगी हुई।

इस पूरे विषय को फिल्म में उठाकर बताए। प्रदर्शन में मीनाक्षी छिब्बर, चेयरमैन राकेश गुप्ता,संजीव कोहली, बलवंत सिंह, अध्यक्ष कामगार विंग राज सिंह, सुमित शर्मा, नीलम रानी, सन्नी कुमार, मंगू राम, शिव कुमार, जगबीर सिंह, तरसेम लाल,अरुण कुमार समेत कई नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें