Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shri Mata Vaishno Devi vidhan sabha Election Result 2024: भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर, किसे मिलेगी जीत और किसे शिकस्त?

Shri Mata Vaishno Devi Assembly election Result News माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होने वाला है यह एक धार्मिक क्षेत्र होने के नाते काफी महत्वपूर्ण है। यह सीट परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई है और पहले रियासी विधानसभा क्षेत्र में आती थी। भाजपा ने यहाँ 16 साल से वर्चस्व बनाए रखा है लेकिन कांग्रेस इस बार मजबूत चुनौती पेश कर रही है।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर, किसे मिलेगी जीत और किसे शिकस्त?

डिजिटल डेस्क, जम्मू। Shri Mata Vaishno Devi vidhan sabha chunav Result 2024 श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा के बीच में मुकाबला है। धार्मिक क्षेत्र होने के नाते यह सीट चर्चा का विषय बनी हुई है। खास बात है कि यह सीट परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई।

बीते विधानसभा चुनावों (Jammu & Kashmir vidhan sabha chunav Result News) कि अगर हम बात करें तो यह पूरा क्षेत्र रियासी विधानसभा में हुआ करता था। बीते 16 सालों से भाजपा का ही वर्चस्व बना हुआ है। वर्ष 2008 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हराकर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल थी और उसके उपरांत लगातार दूसरी बार वर्ष 2014 में भी भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार विजयी हुआ था और अब हैट्रिक बनाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। इस सीट से बीजेपी बलदेव राज शर्मा और कांग्रेस के उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें