Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu: पत्नीटॉप और पंचैरी सहित कई हिस्सों में हिमपात, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बंद; अगले दो दिन ऐसा रहेगा मौसम

Jammu Kashmir Weather जम्मू-कश्मीर में शनिवार को पहाड़ी क्षेत्रों के साथ कुछ निचले इलाकों में भी हिमपात जारी रहा। जम्मू संभाग के प्रसिद्ध पर्यटनस्थल पत्नीटॉप व नत्थाटॉप सहित ऊधमपुर जिला के पंचैरी लाटी और बसंतगढ़ में भी बर्फबारी हुई। जम्मू समेत कई निचले क्षेत्रों में बादल छाए रहे और बीच में बूंदाबांदी भी होती रही। इसके बाद छह से 13 फरवरी तक आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 04 Feb 2024 08:28 AM (IST)
Hero Image
Jammu Kashmir Weather News: पत्नीटॉप और पंचैरी सहित कई हिस्सों में हिमपात। फाइल फोटो

जागरण टीम, जम्मू।Jammu Kashmir Weather Update जम्मू-कश्मीर में शनिवार को पहाड़ी क्षेत्रों के साथ कुछ निचले इलाकों में भी हिमपात जारी रहा। श्रीनगर में दिनभर रुक-रुक कर हल्की बर्फबारी होती रही। इसी तरह जम्मू संभाग के प्रसिद्ध पर्यटनस्थल पत्नीटॉप व नत्थाटॉप सहित ऊधमपुर जिला के पंचैरी, लाटी और बसंतगढ़ में भी बर्फ की चादर और मोटी हो गई है।

श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर कई क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश के बावजूद यातायाता सुचारु रहा। वहीं, कश्मीर को पुंछ के साथ जोड़ने वाला मुगल रोड आठवें दिन और किश्तवाड़-अनंतनाग को जोड़ने वाला सिंथनटाप मार्ग 15 दिन से अधिक समय से बाधित है। उधर, श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग भी यातायात के लिए बंद है।

अगले दो दिन भी हल्की बर्फबारी व वर्षा की संभावना

इस बीच, जम्मू समेत कई निचले क्षेत्रों में बादल छाए रहे और बीच में बूंदाबांदी भी होती रही। मौसम विभाग ने अगले दो दिन भी हल्की बर्फबारी व वर्षा की संभावना जताई है। इसके बाद छह से 13 फरवरी तक आमतौर पर मौसम शुष्क रहेगा। जम्मू के पर्यटनस्थल पत्नीटाप व नत्थाटाप में बर्फबारी देखने के लिए शनिवार को काफी संख्या में सैलानी पहुंचे।

यह भी पढ़ें: पुंछ के मेंढर में LOC के पास ताबड़तोड़ गोलीबारी, संदिग्ध घुसपैठ के बाद जवानों ने की फायरिंग; इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

जिससे जाम की स्थिति बन गई। नत्थाटाप मार्ग पर भी बर्फ के कारण फिसलन है। वहीं जम्मू-श्रीनगर हाईवे दो दिन बंद रहने के बाद शुक्रवार दोपहर बाद ही यातायात के लिए खुला था। हालांकि रामबन के किश्तवाड़ी पत्थर इलाके में जहां सड़क धंसी थी, वहां अभी एक तरफ से वाहन निकलने लायक रास्ता ही बनाया गया है।

वहां बारी-बारी से दोनों तरफ से वाहन निकाले जा रहे हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रही। रास्ते में कई जगह फिसलन के चलते यातायात विभाग ने चालकों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उधर कश्मीर में श्रीनगर, बांडीपोरा, गुलमर्ग व पहलगाम से लेकर एलओसी से सटे गुरेज व टंगडार में भी हिमपात जारी रहा।

यह भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: सेना बनी देवदूत! दो नवजात समेत 27 लोगों को निकाला सुरक्षित, बर्फबारी के बाद 24 घंटे अलर्ट मोड पर जवान