Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लद्दाख में नए जिले बनाए जाने से सोनम वांगचुक खुश, वीडियो जारी कर मोदी-शाह को दिया धन्यवाद

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने का एलान कर दिया है। सरकार के इस फैसले का सोनम वांगचुक ने स्वागत किया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित को धन्यवाद दिया है। सोनम वांगचुक ने कहा कि लेकिन अब यह देखना होगा कि ये सिर्फ प्रशासनिक जिले हैं या फिर लोकतांत्रिक जिले हैं।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 27 Aug 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
लद्दाख में पांच नए जिले बनाए जाने के केंद्र के फैसले से सोनम वांगचुक खुश। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, लद्दाख। केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने के एलान के बाद से यहां खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। लंबे समय से सरकार से नराज चल रहे सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuck) ने इसके लिए शुक्रिया अदा किया है। सोनम वांगचुक ने अपने एक्स से एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी और केंद्रीय अमित शाह को धन्यवाद दिया है।

क्या बोले सोनम वांगचुक?

सोनम वांगचुक ने केंद्र सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने सरकार के इस फैसले के बाद एक्स पर वीडियो जारी कर कहा कि सबसे पहले तो मैं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी का लद्दाख की लोगों की तरफ से धन्यवाद करता हूं क्योंकि उन्होंने लद्दाख के लिए नए जिलों की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: Ladakh News: लद्दाख में पांच नए जिले बनाएगी सरकार, गृहमंत्री अमित शाह का एलान

उन्होंने कहा कि ये बहुत पुरानी मांग थी। खासकर जांस्कर क्षेत्र की, साल 2019 में ही वहां के लोगों से वादा किया गया था कि जिला बनाया जाएगा। हालांकि, अब देखना होगा कि ये सिर्फ प्रशासनिक जिले हैं या फिर लोकतांत्रिक जिले हैं। इन जिलों में स्वायत्त जिला परिषद (Autonomous District Council) होता है या नहीं यह भी देखना है। जो संविधान के छठी अनुसूची में आता है और इसका वादा केंद्र सरकार ने 2019 में किया था।

सोनम वांगचुक ने आगे कहा कि अगर छठी अनुसूची के अनुसार ये जिले घोषित हुए हैं तो ये बहुत ही खुशी की बात है। लेकिन अगर ये केवल प्रशासनिक जिले हैं तो हमारा जो मुहिम है यानी आंदोलन उसको जारी रखेंगे।

— Sonam Wangchuk (@Wangchuk66) August 26, 2024

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Election: पहले चरण के नामांकन का आज आखिरी मौका, महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा समेत ये दिग्गज भरेंगे पर्चा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर