Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की पदयात्रा पर निकले सोनम वांगचुक, लद्दाख को राज्य, लोकसभा में 2 सीटें समेत इन मांगों को रखेंगे केंद्र के सामने

सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuk) और लेह एपेक्स बॉडी के पदाधिकारियों के नेतृत्व में 100 से अधिक लद्दाखी अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की पदयात्रा पर निकल पड़े हैं। इस यात्रा की शुरुआत रविवार को लेह के एनडीएस मेमोरियल पार्क से हुई है जो 2 अक्टूबर को दिल्ली में संपन्न होगी। इस यात्रा में काफी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया है।

By Jagran News Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Sun, 01 Sep 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
लेह के एनडीएस मेमोरियल पार्क से दिल्ली की पदयात्रा पर निकले सोनम वांगचुक।

जागरण संवाददाता, लद्दाख। लेह के एनडीएस मेमोरियल पार्क से 100 से अधिक लद्दाखी अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की तरफ बढ़ चुके हैं। सोनम वांगचुक (Sonam Wangchuck) और लेह एपेक्स बॉडी के पदाधिकारियों के नेतृत्व वाले इस यात्रा की शुरुआत रविवार को की गई। इस यात्रा में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी शामिल है।

एक दिन में करेंगे 25 किलोमीटर की यात्रा

रविवार को लेह के एनडीएस मेमोरियल पार्क से पर्यावरणविद्ध सोनम वांगचुक और लेह एपेक्स बॉडी के पदाधिकारियों के नेतृत्व में 100 से अधिक लद्दाखी दिल्ली के लिए निकल गए। इस पदयात्रा के दौरान एक दिन में यह लोग 25 किलोमीटर की यात्रा की करेंगे।

यह भी पढ़ें: लद्दाख में नए जिले बनाए जाने से सोनम वांगचुक खुश, वीडियो जारी कर मोदी-शाह को दिया धन्यवाद

इन मागों को लेकर दिल्ली पहुचेंगे सोनम वांगचुक

सोनम वांगचुक की नेतृत्व में आयोजित यह पदयात्रा लद्दाख को राज्य बनाने, संविधान की छठी अनुसूची को लागू करने, लोकसभा की दो सीटें बनाने जैसे मुद्दों को लेकर 2 अक्टूबर को दिल्ली में संपन्न होगी।

यह भी पढ़ें: Ladakh News: लद्दाख में पांच नए जिले बनाएगी सरकार, गृहमंत्री अमित शाह का एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर