Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: जम्मू से अयोध्या के लिए स्पेशल 'आस्था' ट्रेन हुई रवाना, जय श्री राम के नारों के साथ राममयी हुआ माहौल

अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए हर कोई उत्साहित है। 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या के लिए रवाना हुए। आस्था नाम की स्पेशल ट्रेन को 11.55 पर जम्मू स्टेशन से बीजेपी महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Tue, 06 Feb 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
जय श्री राम के नारों के साथ रवाना हुई आस्था ट्रेन (फाइल फोटो)।

 पीटीआई, जम्मू। धार्मिक उत्साह और 'जय श्री राम' के नारों के बीच तीर्थयात्रियों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन 'आस्था' मंगलवार को जम्मू से अयोध्या के लिए रवाना हो गई। इस स्पेशल ट्रेन को सुबह 11.55 पर जम्मू स्टेशन से बीजेपी महासचिव (संगठन) जम्मू-कश्मीर अशोक कौल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कल एक और ट्रेन होगी रवाना

इस स्पेशल ट्रेन में 1100 से अधिक श्रद्धालु अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली बार बड़ी संख्या में राम भक्त एक साथ अयोध्या आ रहे हैं। इस मौके पर कौल ने कहा कि यहां सभी को बधाई। यह पहली ट्रेन है जिसे आज जम्मू से हरी झंडी दिखाई गई है। यहां से अयोध्या के लिए ट्रेनें आज भी शुरू होंगी। कल यहां से एक और ट्रेन चलेगी।

कौल ने राम मंदिर निर्माण के लिए जम्मूवासियों के प्रयासों की सराहना करते हुए कार सेवा में उनकी भागीदारी और मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि रामलला के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग अयोध्या जाएंगे और उनके लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं।

जय श्री राम के नारों के साथ रवाना हुई ट्रेन

राम भजन और 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए उत्साही भक्त और उनके परिवार झंडी दिखाने के समारोह का हिस्सा बनने के लिए जम्मू रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए। इस मौके पर 72 वर्षीय करम चंद शर्मा ने कहा कि जम्मू से इस उद्घाटन ट्रेन का हिस्सा बनकर हमें खुशी हो रही है। मैंने कभी अयोध्या जाकर अपनी आंखों से मंदिर देखने के बारे में नहीं सोचा था। राम ने मेरी इच्छा पूरी कर दी है।

पीएम मोदी का जताया आभार

वहीं, निर्मला देवी ने खुशी जताई कि वह रामलला के दर्शन करेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि मैं राम जी को अपनी आंखों से देखने का सौभाग्य पाऊंगी। इसके लिए मैं सभी की आभारी हूं, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की।

ये भी पढ़ें: Jammu: ITBP को हराकर भारतीय सेना ने जीती खेलो इंडिया आईस हॉकी प्रतियोगिता, छीवांग दोरजे के गोल ने दिलाई जीत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें