Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jammu News: बडगाम को बनिहाल से AC चेयर कार कोच से जोड़ने के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा, डेट को लेकर रेलवे ने दिया ये अपडेट

प्राकृतिक सौंदर्यता का लुत्फ उठाने वालों के लिए खुशखबरी है जल्द ही जम्मू रेलवे ने एक नई विशेष ट्रेन शुरू करने की घोषणा की है जो बडगाम को बनिहाल तक चलेगी। हालांकि ये सेवा लोगों को कब से मिलनी शुरू होगी इसकी अभी डेट जारी नहीं की गई है। वहीं रेलवे विभाग का कहना है कि लोगों को जल्द ही ये सुविधा मिलेगी।

By rohit jandiyalEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sun, 15 Oct 2023 10:29 PM (IST)
Hero Image
बडगाम को बनिहाल से AC चेयर कार कोच से जोड़ने के लिए स्पेशल ट्रेन सेवा।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। रेलवे ने एक नई विशेष ट्रेन सेवा शुरू करने की घोषणा की है। यह प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर बडगाम को बनिहाल से जोड़ेगी। आने वाले दिनों में शुरू होने वाली यह रेल सेवा बडगाम और आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण परिवहन लिंक प्रदान करेगी।

विशेष ट्रेन श्रीनगर, अवंतीपोरा, अनंतनाग, काजीगुंड और बनिहाल सहित प्रमुख स्थानों पर रुकेगी। इससे क्षेत्र की कनेक्टिविटी में उल्लेखनीय वृद्धि होने और स्थानीय लोगों के यात्रा बोझ को कम करने की उम्मीद है। इस नई सेवा की विशेषताओं में से एक वातानुकूलित चेयर कार कोच है जो यह सुनिश्चित करती है कि यात्री आरामदायक और शानदार यात्रा का आनंद ले सकें। यह इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के अतिरिक्त पर्यटकों के लिए बहुत अच्छी खबर है। यह जम्मू और कश्मीर क्षेत्र के लुभावने दृश्यों का आनंद लेते हुए एक आरामदायक और आनंददायक अनुभव भी देगी।

ये भी पढ़ें: Jammu News: बेरोजगारों के लिए आजीविका बन रहा श्रीनगर का संडे मार्केट, कम कीमत के कारण पर्यटकों की बन रहा पसंद

प्राकृतिक सुंदरता का ले सकेंगे लुत्फ

अधिकारियों का कहना है कि रेलवे अधिकारी जनता को कुशल और सुविधाजनक परिवहन विकल्प प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह पहल क्षेत्र में रेल कनेक्टिविटी में सुधार के प्रति उनके समर्पण को दर्शाती है। इस विशेष ट्रेन सेवा की शुरुआत के कारण स्थानीय निवासी और पर्यटक समान रूप से जम्मू और कश्मीर की प्राकृतिक सुंदरता और सांस्कृतिक समृद्धि का पता लगाने के लिए अधिक आरामदायक और सुविधाजनक तरीके की उम्मीद कर सकते हैं।

जल्द ही जारी होगी डेट

हालांकि यह सेवा कब शुरू होगी, इसकी तिथि अभी तय नहीं हुई है। लेकिन अधिकारियों का कहना है कि इस सेवा की सटीक आरंभ तिथि के बारे में अधिक अपडेट जल्दी दी जाएगी। बडगाम से बनिहाल तक की इस यात्रा का अनुभव करने के लिए अपने टिकट पहले से बुक करना सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें: Kathua News: RSS सरसंचालक मोहन भागवत ने स्वयंसेवकों को बताया अनुशासन का महत्व, कहा- 'मिलती है आंतरिक मजबूती'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर