Move to Jagran APP

जम्मू में BJP विधायकों की पहली बैठक में बनी रणनीति, MLA विधानसभा के अंदर तो पार्टी कार्यकर्ता बाहर लड़ेंगे जंग

जम्मू-कश्मीर में भाजपा के नवनिर्वाचित विधायक विधानसभा के अंदर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जम्मू के हितों के लिए सड़कों पर लड़ाई लड़ेंगे। भाजपा विधायकों की पहली बैठक में यह रणनीति तय हुई। बैठक में विधानसभा चुनाव में भाजपा के मजबूत होने पर भी चर्चा हुई। पार्टी जनहित के मुद्दों को लेकर प्रदेश भर में समर्पण भाव से काम करेगी।

By vivek singh Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 14 Oct 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
जम्मू में हुई BJP विधायकों की पहली बैठक, बनी अहम रणनीति।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नव निर्वाचित विधायक विधानसभा के अंदर तो पार्टी के नेता, कार्यकर्ता जम्मू के हितों के लिए सड़कों पर लड़ाई लड़ेंगे। यह रणनीति सोमवार को जम्मू में भारतीय जनता पार्टी के विधायकों की पहली बैठक में तय हुई।

विधायकों की इस बैठक में विधानसभा चुनाव में भाजपा के और मजबूत बनने से उपजे हालात पर भी चर्चा हुई। यह फैसला हुआ कि जम्मू कश्मीर के अधिकतर मतदाताओं ने भाजपा पर विश्वास जताया है, ऐसे में पार्टी जनहित के मुद्दों को लेकर प्रदेश में समर्पण भाव से काम करेगी।

बैठक में भाजपा के सभी 29 विधायकों ने लिया भाग

बैठक में भाजपा विधायकों को निर्देश दिए गए कि वे जम्मू कश्मीर में देश, क्षेत्र, समाज व लोगों की सेवा करने में कोई कसर न छोड़ें। शहर के त्रिकुटा नगर पार्टी मुख्यालय में दोपहर दो बजे तक चली इस बैठक में जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों से जीत कर आए भाजपा के सभी 29 विधायकों ने हिस्सा लिया।

प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना की अध्यक्षता में हुई इस बैठक के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने नए विधायकों को सम्मानित किया गया।

अंतिम फैसला केंद्रीय पर्यवेक्षकों की अध्यक्षता की बैठक में होगी

इसी बीच विधायकों की बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय में भाजपा की कोर कमेटी के कुछ सदस्यों ने अलग से बैठक कर जम्मू में जल्द होने जा रही भाजपा विधायक दल की बैठक को लेकर विचार विमर्श भी किया। तय किया गया कि भाजपा जनहित के मुद्दों को जोरशोर से उठाकर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार इस बैठक में भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई है। अंतिम फैसला जम्मू में केंद्रीय पर्यवेक्षकों की अध्यक्षता में विधायक दल की बैठक में होना है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्रही प्रह्लाद जोशी व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग को केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया है। दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक के लिए जल्द जम्मू आ रहे हैं।

मतदाताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने के दिए निर्देश

इससे पहले प्रदेश भाजपा मुख्यालय में विधानसभा चुनाव में भाजपा की शानदार जीत पर नए विधायकों को सम्मानित किया गया। नए विधायकों को सम्मानित करने का कार्यक्रम सुबह ग्यारह बजे के करीब शुरू होकर दोपहर दो बजे तक चला।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष के साथ कार्यकारी अध्यक्ष सत शर्मा ने भी नए विधायकों को संबोधित कर उन्हें मतदाताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए कहा।

इस मौके पर लोकसभा के सांसद जुगल किशोर शर्मा, पूर्व उपमुख्यमंत्री डा निर्मल सिंह, कविंदर गुप्ता, संगठन महामंत्री अशोक कौल, महासचिव सुनील शर्मा व पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार बैठक में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के प्रदर्शन के साथ उन मुद्दों पर भी चर्चा हुई जिन्हें लेकर लोगों ने भाजपा को वोट दिए हैं।

लोगों की बेहतरी के लिए काम करेंगे बीजेपी विधायक

नए विधायकों को संबोधित करते हुए रविंदर रैना ने कहा कि पार्टी जम्मू-कश्मीर के उन मतदाताओं की आभारी है जिन्होंने विधानसभा चुनावों में पार्टी को सबसे अधिक वोटों देकर उसे जीत दिलाई है।

लोगों ने मजबूत राष्ट्रवादी सिद्धांतों व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई कार्य संस्कृति से प्रेरित होकर भारतीय जनता पार्टी में अपना विश्वास जताया है। ऐसे में भाजपा विधायकों की जिम्मेदारी बनती है कि वे समर्पण भाव के साथ लोगों की बेहतरी के लिए काम करें।

उन्होंने उम्मीद जताई कि लोगों द्वारा चुने गए भाजपा के विधायक राष्ट्रवादी ताकतों को मजबूत बनाने के लिए समाज व लोगों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- Jammu kashmir Oath Ceremony: उमर अब्दुल्ला 16 अक्टूबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, 370 हटने के बाद पहली बार बनेगी सरकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें