Move to Jagran APP

Air Show Udhampur: देश और दुनिया ने देखा भारतीय वायु सेना का पराक्रम, दुश्मनों के कांपे दिल

सुबह 10.00 बजे शुरु फ्लाईपास्ट में राफेल जगुआर चिनूक अपाचे एसयू 30 एमआई 17 और मिग-29 जैसे विमानों के साथ वायु द्वारा संचालित किए जाने वाले युद्ध अभियानों के साथ नागरिक मिशन को संचालित करने की क्षमता के साथ वायु योद्धाओं के कौशल की झलक देखने को मिली।

By amit mahiEdited By: Vikas AbrolUpdated: Wed, 12 Oct 2022 03:40 PM (IST)
Hero Image
जगुआर, चिनूक और सुपर हरक्यूलिस जैसे अत्याधुनिक विमानों की क्षमता और वायुसैनिकों के युद्ध कौशल से परिचित कराया जाएगा।
ऊधमपुर, जागरण संवाददाता : ऊधमपुर एयरफोर्स स्टेशन पर आयोजित एयर व स्टेटिकल डिस्पले में देश और दुनिया ने भारतीय वायु सेना के पराक्रम के साथ उसके अत्याधुनिक और पुराने विमानों के मारकता और बचाव व परिवाहन क्षमताओं को देखा। भारतीय वायु सेना के पराक्रम से दुश्मनों के दिल कांप गए।

वायु सेना की एओसी जेकेएंडएल (जम्मू कश्मीर व लद्दाख) मुख्यालय की ओर से मुख्यालय की हीरक जयंती पर आयोजित इस एयर व स्टेटिक डिस्पले में सबने राफेल, सुखोई-30 एमकेआई, जगुआर, अपाचे, चिनूक और सुपर हरक्यूलिस की विभिन्न अभियानों को अंजाम देने की गति और क्षमता को देखा। इसमें सबसे अंत में आए चिनूक ने अपनी विभिन्न दिशाओं में उड़ान भरने की अद्भुत क्षमताओं का ऐसा प्रदर्शन कर बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको हैरान ही नहीं किया, बल्कि यह शो में हर किसी का सबसे पसंदीदा विमान रहा।

सुबह 10.00 बजे शुरु फ्लाईपास्ट में राफेल, जगुआर, चिनूक, अपाचे, एसयू 30, एमआई 17 और मिग-29 जैसे विमानों के साथ वायु द्वारा संचालित किए जाने वाले युद्ध अभियानों के साथ नागरिक मिशन को संचालित करने की क्षमता के साथ वायु योद्धाओं के कौशल की झलक देखने को मिली। जिसकी शुरुआत आकास गंगा टीम ने 8 हजार फीट की उंचाई से स्काई डाइविंग के साथ की।

इसके बाद मिग-29, सुखोई-30 एमकेआई , राफेल ने विभिन्न फारमेंशन में उडान भरी कर दिखाई। शो के दौरान अपाचे, चिनूक व एमआई 17 ने हेलीकॉप्टरों ने अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। डिस्पले में एएफसी-130जे सुपर हरक्यूलिस ने असाल्ट लैंडिंग का प्रदर्शन कर दिखाया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।